जय भोले: आतंकी हमले के बाद 3,289 अमरनाथ तीर्थयात्रियों का जत्था रवाना

Update: 2017-07-11 04:20 GMT

जम्मू: अमरनाथ तीर्थयात्रियों को निशाना बनाकर किए गए हमले के बाद 3,289 तीर्थयात्रियों का जत्था जम्मू से घाटी के लिए रवाना हो गया। सोमवार को घटी घटना में सात श्रद्धालुओं की मौत हो गई थी।

अधिकारियों ने बताया, "3,289 तीर्थयात्रियों का जत्था मंगलवार को सुबह तीन बजे भगवती नगर यात्री निवास से रवाना हो गया। इस काफिले में 185 वाहन शामिल हैं।"

गौरतलब है कि सोमवार रात को श्रीनगर-जम्मू राजमार्ग पर अनंतनाग जिले में तीर्थयात्रियों की एक बस पर किए गए हमले में सात की मौत हो गई थी जबकि 19 घायल हो गए। मृतकों में छह महिलाएं और एक पुरूष है।

तीर्थयात्री जिस बस में सफर कर रहे थे, वह बस न ही यात्रा के काफिले की बस थी और न ही श्री अमरनाथ श्रायन बोर्ड (एसएएसबी) में पंजीकृत थी।

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया, "यह हमला रात 8.20 बजे हुआ। राजमार्ग पर यात्रा शाम सात बजे ही रोक दी गई थी, जिसके बाद किसी भी तीर्थयात्री को जाने की अनुमति नहीं थी।"

इस घटना में मारे गए तीर्थयात्री उत्तरी कश्मीर के बालटाल शिविर से बस में चढ़े थे।

अधिकारी का कहना है कि आतंकवादियों ने पहले खानबल में पुलिस के बंकर पर हमला किया और बाद में पुलिस जांच चौकी पर।

पुलिस प्रवक्ता ने बताया, "पुलिस की ओर से कार्रवाई किए जाने के बाद आतंकवादियों ने अंधाधुंध गोलीबारी शुरू कर दी। पुलिस का कहना है कि तीर्थयात्रियों की बस पर घात लगाकर हमला किया गया।"

अमरनाथ यात्रा पर आखिरी बार हमला पहलगाम में 2000 में किया गया था, जिसमें 30 लोगों की मौत हो गई थी।

यह 40 दिवसीय लंबी यात्रा 29 जून को शुरू हुई थी और सात अगस्त को समाप्त होगी।

Tags:    

Similar News