भदोही ट्रेन हादसा- वैन चालक ने लगाया था ईयरफोन चिल्‍लाता रहा गेटमैन

Update:2016-07-25 11:28 IST

भदोही: औरई थानाक्षेत्र में कैयरमऊ मानवरहित रेलवे क्रॉसिंग पर हुए हादसे में अब तक 10 बच्चों की मौत हो गई है। बताया जा रहा है कि क्रॉसिंग पर तैनात गेटमैन ने वैन चालक को चिल्लाकर ट्रेन के आने की जानकारी दी थी, लेकिन चालक ने कान में ईयर फोन लगा रखा था। इसलिए वह सुन नहीं सका।

यह भी पढ़ें... ट्रेन से टकराई स्कूली वैन, 10 बच्चों की मौत, CM ने जताया शोक

-क्रॉसिंग पर रेलवे की तरफ से एक गैंगमैन की ड्यूटी लगी हुई है।

-गेटमैन ने वैन चालक को रुकने का इशारा किया था।

-लेकिन वैन चालक कान में ईयरफोन लगाए था।

-इससे गेटमैन की आवाज पर उसने ध्यान नहीं दिया और दर्दनाक हादसा हो गया।

-सभी बच्चे आस-पास के गांव के बताये जा रहे हैं।

-दर्दनाक हादसे की खबर सुनते ही कोहराम मच गया है।

-गंभीर रूप से घायलों को वाराणसी के बीएचयू और पंडित दीन दयाल उपाध्याय हॉस्पिटल रेफर किया गया है।

-रेलवे ने इस घटना के जांच के आदेश दे दिए हैं।

ईयरफोन से हुए हादसे

गाजियाबाद के साहिबाबाद जीआरपी क्षेत्र में 9 अक्टूबर 2015 को रेलवे ट्रेक पार करते समय ईयरफोन लगाना एक युवक को महंगा पड़ गया। इस दौरान ट्रेन की चपेट में आने से युवक की मौत हो गई।

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के कृष्णानगर के न्यू इंद्रपुरी रेलवे क्रासिंग पर बुधवार को एलसी ट्रेन की चपेट में आने से युवती की मौत हो गई। हादसे के दौरान युवती कानों में ईयरफोन लगाकर तेज गाना सुनते हुए रेलवे लाइन पार कर रही थी। प्रत्यक्षदर्शियों का कहना है कि ट्रेन देख लोगों ने उसे आवाज दी लेकिन उसने नहीं सुना। इसी दौरान वह ट्रेन चपेट में आ गई।

गांवड़ी बाईपास पर 7 अप्रैल 2016 की शाम ट्रैक्टर ने बाइक को टक्कर मार दी। इसमें बाइक सवार युवक की मौके पर ही मौत हो गई। मृतक ढाणी घुणकोट तन गोरधनपुरा (पलसाना) निवासी धर्मेंद्रसिंह (25) था। युवक ने कान में लीड लगा रखी थी इसलिए उसे ट्रैक्टर की आवाज नहीं सुनाई दी।

Tags:    

Similar News