अब BJP की मंत्री महोदया ने शुरू की सरकारी घर में तोड़फोड़, जिम्‍मेदारों ने साधी चुप्‍पी

Update: 2018-09-15 10:11 GMT

आशुतोष त्रिपाठी

लखनऊ: हाल ही में प्रदेश के पूर्व सीएम अखिलेश यादव द्वारा सरकारी बंगले में तोड़फोड़ करने और नलों की टोटियां तक निकाल लेने के आरोप लगे थे। जिसके बाद सत्‍ता पक्ष ने जम‍कर उनकी आलोचना की थी। इतना ही नहीं राज्‍य संपत्ति विभाग के अधिकारियों ने नोटिस जारी करके कार्यवाही तक कर डाली थी। अब ऐसा ही कुछ मामला सत्‍ता पक्ष की मंत्री महोदया स्‍वाति सिंह का भी सामने आया है।

newstrack.com के फोटोजर्नलिस्‍ट आशुतोष त्रिपाठी ने अपने कैमरे में सूबे की राज्‍यमंत्री महोदया स्‍वाति सिंह के गौतमपल्‍ली स्थित सरकारी आवास की कुछ तस्‍वीरें कैद की हैं। इन तस्‍वीरों में साफ दिख रहा है कि कैसे रिनोवेशन के नाम पर पूरे बंगले में जमकर तोड़फोड़ की जा रही है।

बनवा डाला नया कमरा

मंत्री स्‍वाति सिंह के घर के बाहर और अंदर ईंटों, मोरंग, बालू सहित निर्माण सामग्री का अंबार लगा हुआ है। आवास में मजदूरों की चहलकदमी यह बताने के लिए काफी है कि रिनोवेशन के नाम पर जमकर सरकारी आवास में तोड़ फोड जारी है। इतना ही नहीं नियमों को ताक पर रखकर वहां एक नए कक्ष का निर्माण भी करवा दिया गया। यह कार्य अब भी जारी है। ऐसे में राज्‍य संपत्ति विभाग की कार्यप्रणाली सवालों के घेरे में है कि क्‍या इस विभाग ने खुद मंत्री महोदया को अपनी मनमर्जी के मुताबिक इस सरकारी आवास में तोड़फोड़ करने की अनुमति दी है।

इस सवाल का जवाब जो भी हो, यह साफ दर्शाता है कि जहां पूर्व सीएम अखिलेश यादव के सरकारी बंगले को लेकर जमकर सत्‍ता पक्ष ने राजनीति की थी। वहीं अब अपनी ही मंत्री की इस हरकत से सभी बैकफुट पर खड़े नजर आ रहे हैं।

विभाग ने कहा- नई छत ढालने के लिए दिया पैसा

राज्‍य संपत्ति विभाग के अधिकारी योगेश शुक्‍ला का कहना है कि विभाग ने एक करोड़ चार लाख रूपये स्‍वीकृत करते हुए छ: सरकारी बंगलों के लिए नई छत ढालने का काम स्‍वीकृत किया है। इन सभी बंगलों की छतें 80 साल पुरानी हैं और छत से पानी टपकता है। इसलिए ये काम किया जा रहा है। लेकिन तस्‍वीरों से साफ है कि स्‍वीकृत निर्माण की आड़ में कुछ और ही चल रहा है।

Tags:    

Similar News