नोटबंदी पर बोला रूस- इस लिमिट में तो डिनर का बिल भी नहीं भरा जा सकता

Update: 2016-12-06 20:39 GMT

नई दिल्ली : केंद्र की बीजेपी सरकार द्वारा की गयी नोटबंदी से पकिस्तान के साथ ही रूस भी परेशान हो गया है। रूस ने भारत को धमकी देते हुए कहा है कि भारतीय राजदूतों के साथ ‘बदले की कार्यवाही’ की जा सकती है।

एक निजी न्यूज़ चैनेल के मुताबिक, रूस के भारत में राजदूत एलेक्सजेंडर कदाकिन ने विदेश मंत्रालय को भारत की नोटबंदी से हो रही परेशानी के बारे में जानकारी दी।

यह भी पढ़िए : इलियाना डिक्रूज ने जब शेयर किया अपना यह अंडरवाटर वीडियो, तो टिक गई सबकी नजरें

सूत्रों के मुताबिक रूस भारत सरकार से विरोध जताने के लिए भारतीय राजनयिक को समन भी कर सकता है। मिली जानकारी के मुताबिक रूस सरकार का विरोध यह है कि भारत सरकार ने राजदूतों पर हफ्ते में 50 हजार निकालने की लिमिट तय कर दी है। जिससे राजदूतों को काफी परेशानी उठानी पड़ रही है।

यह भी पढ़िए : बर्नार्ड केजनेव बने फ्रांस के नए PM, मैनुएल वाल्स की लेंगे जगह

रिपोर्ट में कहा गया कि एलेक्सजेंडर कदाकिन ने अपने पत्र में लिखा है, ‘लिमिट इतनी कम है कि एक अच्छा सा डिनर का बिल भी नहीं भरा जा सकता।’ उन्होंने आगे सवाल किया कि इतने पैसों में दिल्ली में इतना बड़ा दूतावास कैसे काम करेगा?

यह भी पढ़िए : शादी के न्योते में छपी है चेतावनी, आओ या न आओ, दारू और हर्ष फायरिंग की इजाजत नहीं

गौरतलब है कि रूस के दूतावास में तक़रीबन 200 लोग रहते हैं ऐसे में उनको तकलीफ तो होगी ही। भारत सरकार ने जल्द ही इस मुद्दे को न सुलझाया तो उसे रूस के गुस्से का शिकार होना पड़ सकता है।

आपको बता दें इससे पहले पकिस्तान, कजाकिस्तान, यूक्रेन, इथियोपिया और सूडान भी अपनी नाराजगी जता चुके हैं।

 

Tags:    

Similar News