कभी थीं गुजरात की पहली महिला CM, अब कहा- चुनाव लड़ने की इच्छा नहीं

गुजरात की पूर्व सीएम आनंदीबेन पटेल ने भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) अध्यक्ष अमित शाह से कहा है कि अगला विधानसभा चुनाव लड़ने की उनकी इच्छा नहीं है।

Update: 2017-10-09 12:57 GMT
कभी थीं गुजरात की पहली महिला CM, अब कहा- चुनाव लड़ने की इच्छा नहीं

गांधीनगर : गुजरात की पूर्व सीएम आनंदीबेन पटेल ने भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) अध्यक्ष अमित शाह से कहा है कि अगला विधानसभा चुनाव लड़ने की उनकी इच्छा नहीं है।

पटेल ने चार अक्टूबर को लिखे एक पत्र में चुनाव न लड़ने का कारण अपनी उम्र (75) बताया है। उन्होंने कहा है कि योग्य और जीतने वाले उम्मीदवारों को चुनाव मैदान में उतारा जाए। उन्होंने बीजेपी प्रेसिडेंट को लिखा कि मेरी जगह पार्टी नए लोगों को चुनाव लड़ने का मौका दें।

पत्र में आनंदीबेन ने यह भी लिखा कि गुजरात विधानसभा चुनाव 2017 में पार्टी मुझे जो भी जिम्मेदारी देगी, मैं उसे पूरा करूंगी। मैं जब तक जीवित रहूंगी, तब तक एक पार्टी कार्यकर्ता के रूप में काम करना जारी रखूंगी।

यह भी पढ़ें ... गुजरात भाजपा में भी कलह की खबरें, मोदी-शाह से नाराज आनंदीबेन पटेल

पटेल 2014 में गुजरात की पहली महिला सीएम बनी थीं। उन्होंने 2015 में स्थानीय निकाय चुनाव में हुई बीजेपी की हार और पाटीदार आंदोलन की वजह से 4 अगस्त, 2016 में इस्तीफा दे दिया था।

गौरतलब है कि 2014 में नरेंद्र मोदी के पीएम बनने के बाद आनंदीबेन को गुजरात के सीएम पद की जिम्मेदारी सौंपी गई थी। लेकिन, दो साल के अंदर ही उन्हें इस्तीफा देना पड़ा था। उसके बाद विजय रूपाणी को सीएम बनाया गया। रूपाणी को पार्टी अध्यक्ष अमित शाह का करीबी माना जाता है।

यह भी पढ़ें ... राहुल ने कहा- आनंदीबेन नहीं गुजरात की बर्बादी के लिए मोदी जिम्मेदार

घाटलोडिया निर्वाचन क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करने वाली पटेल, 1987 में बीजेपी में शामिल हुईं और 1990 के दशक के अंत में विधायक निर्वाचित हुईं।

अगली स्लाइड में देखिए आनंदीबेन द्वारा अमित शाह को लिखी गई चिट्ठी

Tags:    

Similar News