कर्नाटक उपचुनाव: कांग्रेस-JDS जीत, 4-1 से जीत, BJP को झटका

Update: 2018-11-06 03:29 GMT

नई दिल्ली : कर्नाटक के 3 लोकसभा और 2 विधानसभा सीटों पर हुए उपचुनाव में आज मंगलवार को उम्मीदवारों के भाग्यका फैसला हो गया ।यहां सत्ताधारी गठबंधन कांग्रेस-जेडीएस ने भारतीय जनता पार्टी को बड़ा झटका दिया है। बेल्लारी और जामखंडी में कांग्रेस ने जीत दर्ज की है। वहीं मांड्या लोकसभा और रामनगर में जेडीएस ने जीत दर्ज की है।



बेल्लारी लोकसभा सीट पर कांग्रेस के वीएस यगरप्पा ने भाजपा प्रत्याशी को करीव एक लाख मतों से पराजित कर दिया है।रामनगर विधानसभा सीट जेडीएस की अनीता कुमारस्वामी ने जीत ली है।मुख्य मुकाबला सत्ताधारी कांग्रेस-जेडीएस गठबंधन और बीजेपी के बीच था।



राज्य के इस उपचुनाव में इन पांचों सीटों पर शनिवार को 67 फीसदी वोटिंग हुई थी। 31 उम्मीदवार मैदान में हैं, जिसमें बीजेपी के पांच, कांग्रेस के तीन, जेडीएस के दो और 21 निर्दलीय उम्मीदवार हैं।करीब 36.5 लाख लोगों ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया।





यह भी पढ़ें .....कर्नाटक उपचुनाव: बेल्लारी, शिमोगा और मंड्या लोकसभा सीट के लिए मतदान शुरू

बिल्लारी लोकसभा सीट पर कांग्रेस उम्मीदवार वीएस उगरप्पा आगे चल र​हे हैं तो रामनगर सीट से जेडीएस अनीता कुमारस्वामी बढत बनाये हुए है।वहीं जामखंडी विधानसभा सीट से कांग्रेस उम्मीदवार आनंद न्यामागौड़ा आगे चल रहे हैं।

यह भी पढ़ें .....कर्नाटक निकाय चुनाव: कांग्रेस ने बनाई बढ़त, जीत के जश्न में एसिड हमला, 10 घायल

राज्य में दो दिग्गजों की प्रतिष्ठा दांव पर लगी हुई है।मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी की पत्नी अनिता कुमारस्वामी जेडीएस उम्मीदवार के तौर पर रामनगर सीट से चुनाव लड़ रही हैं। जबकि शिमोगा सीट से पूर्व मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा के बेटे राघवेंद्र येदियुरप्पा बीजेपी उम्मीदवार के तौर पर मैदान में हैं।कांग्रेस-जेडीएस गठबंधन और बीजेपी के लिए उपचुनाव काफी अहम माना जा रहा है।

यह भी पढ़ें .....कर्नाटक में 102 शहरी स्थानीय निकायों के लिए मतदान जारी

Tags:    

Similar News