चंडीगढ़ रेप पर BJP सांसद किरण खेर के विवादित बयान ने मचाया बवाल

Update: 2017-11-30 12:32 GMT

नई दिल्ली: अभिनेता अनुपम खेर की पत्नी और बीजेपी सांसद किरण खेर ने चंडीगढ़ रेप मामले में विवादित बयान दिया है। किरण ने रेप पीड़िता को नसीहत देते हुए कहा है कि जब लड़की को पता था कि ऑटो में पहले से ही तीन आदमी बैठे हुए हैं तो उसे ऑटो में नहीं बैठना चाहिए था। खेर के इस बयान की हर ओर आलोचना हो रही है।

खेर ने कहा कि, 'मैं सारी बच्चियों को कहना चाहती हूं कि बेटा अगर पहले से ही ऑटो में तीन आदमी बैठे हुए हैं तो आपको नहीं बैठना चाहिए। मैं लड़कियों की सुरक्षा के लिए यह कह रही हूं। जब हम भी कहीं बाहर जाते थे और साथ में जो भी अभिभावक छोड़ने आते थे, हम उन्हें ऑटो या टैक्सी का नंबर लिखा देते थे। मुझे लगता है कि आज के जमाने में हमें इसके लिए सतर्क होना पड़ेगा।'

खेर के बयान पर विवाद बढ़ता देख सफाई दी है कि उनके बयान पर राजनीति की जा रही है। मैंने सिर्फ इतना कहा था कि जमाना बहुत खराब है, लड़कियों को एहतियात बरतनी चाहिए। उन्होंने खुद का अनुभव साझा करते हुए किरण ने कहा कि हम लोग भी मुंबई में कभी टैक्सी लेते थे, तो जो हमारे साथ हमें छोड़ने आता था हम उन्हें अपना टैक्सी नंबर लिखवा देते थे क्योंकि एक लड़की होने के नाते हम खुद को सुरक्षित रखना चाहते थे।

बता दें कि चंडीगढ़ के मोहाली में पीजी में रहने वाली 22 साल की लड़की के साथ 17 नवम्बर की रात ऑटो ड्राइवर और उसके दो अन्य साथियों ने गैंगरेप किया था। इस मामले में तीनों आरोपियों को पुलिस गिरफ्तार कर चुकी है।

Tags:    

Similar News