PNB: कर्ज चुकाने में नीरव मोदी ने खड़े किए हाथ, कहा- हमसे ना हो पाएगा

Update: 2018-02-20 04:38 GMT
PNB: कर्ज चुकाने में नीरव मोदी ने खड़े किए हाथ, कहा- हमसे ना हो पाएगा

मुंबई: पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) महाघोटाले में के बाद सीबीआई और ईडी की कार्रवाई लगातार जारी है। इस बीच नीरव मोदी ने पीएनबी को लोन का पैसा चुकाने से साफ इंकार कर दिया है। नीरव की पीएनबी को लिखी एक चिट्ठी सामने आई है जिसमें उसने कहा है कि मामले को सार्वजनिक कर लोन की रकम चुकाने के सारे रास्ते बंद कर दिए हैं। इस वजह से उनके वयापार को काफी नुकसान हुआ है। इस स्थिति में अब उनके लिए पैसा चुकाना संभव नहीं है।

देश से फरार नीरव मोदी ने पीएनबी को लिखी इस चिट्ठी में कहा है, कि उनके ऊपर बकाया रकम 5,000 करोड़ रुपए से कम है। लेकिन अब वो इसे चुकाने की स्थिति में नहीं हैं। अब देखने वाली बात ये होगी कि केंद्र सरकार इस मामले में क्या कार्रवाई करती है।

अब तक 5,716 करोड़ रुपए की संपत्तियां जब्त

इस बीच सोमवार को ये जानकारी भी सामने आयी थी कि नीरव इस वक़्त सऊदी अरब में है। इधर, देशभर में सीबीआई और ईडी कई जगहों पर छापेमारी की। इनमें मुंबई, सूरत, पुणे, बिहार सहित कुल 37 ठिकाने थे। इस बीच खबर ये भी है कि नीरव मोदी को बचाने में उनकी लीगल टीम जुटी हुई है। जांच एजेंसियों ने घोटाला सामने आने के बाद से ही उसकी संपत्तियों और ठिकानों पर कार्रवाई में जुटी हुई हैं। अब तक इस सिलसिले में 5,716 करोड़ रुपए की संपत्तियां जब्त की जा चुकी हैं। साथ ही नीरव को भारत लाने के लिए जरूरी कार्रवाई पर भी काम शुरू कर दिया गया है।

Tags:    

Similar News