PM पर तंज नई बात नहीं, अब तो राहुल ने अपनी मां पर ही उठाए सवाल : स्मृति

अमेरिका में कांग्रेस के वाइस प्रेसिडेंट राहुल गांधी के बयान पर भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने पलटवार किया है। केंद्रीय सूचना प्रसारण मंत्री स्मृति ईरानी ने पलटवार किया है।

Update: 2017-09-12 07:51 GMT
PM पर तंज नई बात नहीं, अब तो राहुल ने अपनी मां पर ही उठाए सवाल : स्मृति

नई दिल्ली: अमेरिका में कांग्रेस के वाइस प्रेसिडेंट राहुल गांधी के बयान पर भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने पलटवार किया है। केंद्रीय सूचना प्रसारण मंत्री स्मृति ईरानी ने पलटवार किया है। ईरानी ने कहा कि राहुल गांधी द्वारा पीएम नरेंद्र मोदी पर तंज करना कोई नई बात नहीं है। नई बात तो ये है कि अब तो राहुल ने कांग्रेस प्रेसिडेंट और अपनी मां सोनिया गांधी पर ही सवाल खड़े कर दिए हैं। राहुल अपनी राजनीतिक पीड़ा को व्यक्त कर रहे हैं।

गौरतलब है कि राहुल गांधी ने अमेरिका के बर्कले में यूनिवर्सिटी ऑफ कैलिफोर्निया में युवाओं के साथ संवाद के दौरान कहा था कि सत्ता में आने पर किसी भी दल को अहंकार नहीं होना चाहिए। उन्होंने कहा यह भी कहा था कि 2012 में कांग्रेस पार्टी 'अहंकारी' हो गई थी। उन्होंने कहा कि 2012 के आसपास कांग्रेस पार्टी को घमंड हो गया और हमने लोगों से बातचीत करनी बंद कर दी थी।

स्मृति ईरानी ने मंगलवार को प्रेस कॉन्फ्रेस कर कहा कि राहुल गांधी ने खुद अपनी मां सोनिया गांधी पर आरोप लगाया है कि साल 2012 में कांग्रेस घमंडी हो गई थी। उस समय देश में कांग्रेस के नेतृत्व वाली सरकार थी। इस बात का उल्लेख करना कि कांग्रेस घमंडी हो गई और कांग्रेस चुनाव हार गई, ऐसा कहकर राहुल ने खुद सोनिया पर ही सवाल उठाएं हैं।

यह भी पढ़ें .... राहुल गांधी भी हुए पीएम मोदी के मुरीद, कहा- मुझसे भी बेहतर वक्ता हैं

स्मृति ने कहा कि राहुल गांधी अब इंटरनेशनल फोरम पर देश का हाल बयां कर रहे हैं, उन्हें पता नहीं है कि अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अपने देश की निंदा करना कितना उचित और अनुचित है। राहुल वह भूल गए कि वोटर तो भारतीय ही हैं। स्मृति ने कहा कि शायद कांग्रेस वाइस प्रेसिडेंट यह भूल गए हैं कि आज हिंदुस्तान में कई ऐसे नागरिक है जो हर क्षेत्र में अपना योगदान देते हैं, लेकिन वह किसी राजनीतिक बैकग्राउंड से नहीं हैं। बीजेपी में कोई परिवारवाद नहीं है। पीएम मोदी आज अपनी काबिलियत से यहां तक पहुंचे हैं। राहुल भूल गए हैं कि 2014 में पीएम को वोटरों ने चुना है, उन पर विश्वास व्यक्त किया है।

स्मृति ने कहा कि राहुल को अमेठी जाकर के बदहाली देखनी चाहिए। देश उनकी विफलता को अच्छी तरह से जानता है। जब देश में उनको कोई सुन नहीं रहा है, तो वह विदेश में जाकर के बोल रहे हैं।

यह भी पढ़ें .... PM मोदी बोले- पान की पीक थूककर हमें वंदे मातरम बोलने का हक है क्या ?

स्मृति ईरानी ने कहा कि वंशवाद पर राहुल गांधी ने जो कुछ कहा है वह देश के लोगों का अपमान है। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी ने जब विदेश में कहा कि हिंदुस्तान तो ऐसा ही है। यहां विरासत ही सबकुछ है। यह उनका अपमान है जो अपने भरोसे कुछ करके दिखाते हैं। पीएम मोदी, देश के प्रेसिडेंट रामनाथ कोविंद और वाइस प्रेसिडेंट वेंकैया नायडू भी गरीब और वंचित परिवार से आते हैं, जिन्हें संघर्ष के बाद यह दायित्व मिला है।

इन तीन व्यक्तियों का शीर्ष पर होना बताता है कि लोकतंत्र में विरासत से नहीं, मेरिट से काम चलता है। बता दें, कि राहुल गांधी ने कहा था कि भारत में विरासत से बहुत कुछ चलता है। उन्होंने इसके लिए अखिलेश यादव और अभिषेक बच्चन का उदाहरण भी दिया था।

Full View

Tags:    

Similar News