महादेव की भक्ति में डूबे तेजप्रताप का यह रूप देख रह जाएंगे दंग, शिवलिंग से लिपट कर की जलाभिषेक

Tej Pratap Yadav : राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद के बड़े बेटे तेजप्रताप यादव का एक और वीडियो सामने आया है, जिसमें वे शिव भक्ति में लीन नजर आ रहे हैं।

Newstrack :  Network
Update:2024-07-08 15:22 IST

Tej Pratap Yadav : राष्ट्रीय जनता दल के सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के बड़े बेटे तेजप्रताप यादव अक्सर राजनीति के अलावा भगवान की भक्ति को लेकर भी काफी चर्चा में रहते हैं। ऐसे में उनका एक और वीडियो सामने आया है, जिसमें वे भगवान शिव भक्ति में लीन नजर आ रहे हैं। शिवलिंग को जलाभिषेक करवाने का उनका तरीका काफी वायरल हो रहा है। आइए जानते हैं पूरा मामला।

दरअसल, राजद नेता और बिहार सरकार में पूर्व मंत्री तेज प्रताप यादव ने दिल्ली के शनिधाम मंदिर में शिवलिंग पर जलाभिषेक करवाया। उनके जलाभिषेक का अंदाज अलग रहा। तेज प्रताप जलाभिषेक के समय शिवलिंग से लिपर कर बैठे हुए दिखाई दिए। वहां मौजूद एक साधु महादेव और उन पर दूध, भांग और विशेष तरह के जल अर्पित कर रहे हैं। इस दौरान पूरा मंदिर हर-हर महादेव के नारों से गूंज रहा है। पूजा संपन्न होने के बाद साधु तेज प्रताप की पीठ ठोंकते हैं और तेज प्रताप उनका आशीर्वाद लेते हैं। अब तेज प्रताप यादव द्वारा कराए गए इस जलाभिषेक का वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है।

वृंदावन, महाकाल जैसे मंदिरों में जाते रहते है तेजप्रताप यादव

आपको बता दें कि तेज प्रताप को कई बार कृष्ण और महादेव की वेशभूषा में भी देखा गया है। अक्सर वृंदावन, महाकाल जैसे मंदिरों में जाते रहते है। पटना में भी उन्होंने मंदिर बनवाया है। तेज प्रताप यादव ने जलाभिषेक का वीडियो शेयर करते हुए शिव के बारे में काफा कुछ लिखा भी है। उन्होंने लिखा है- "महादेव परम सत्य के प्रतीक हैं। महादेव को गले लगाने का अर्थ है स्वयं के सबसे गहरे, सबसे गहन पहलुओं को गले लगाना। अराजकता के बीच शांति पाना महादेव को ढूंढना है। हर-हर महादेव।" उनके इस वीडियो पर लोग तरह-तरह की प्रतिक्रिया दे रहे हैं। कई लोग व्यंग्य वाण भी छोड़ रहे हैं। बागा बागेश्वर जब पटना आए थे उस समय उनका काफी विरोध तेजप्रताप यादव ने किया था। उन्होंने कहा था कि वे धर्म के नाम पर लोगों को भड़काएंगे तो उनका संगठन विरोध करेगा।

Tags:    

Similar News