Father's Day 2023: फादर्स डे पर अपने पापा को ले जाने के लिए लखनऊ के ये बेहतरीन रेस्टोरेंट्स, जरूर ट्राय करें

Father's Day 2023: आज हम आपके लिए फादर्स डे पर लखनऊ के कुछ रेस्टोरेंट्स की लिस्ट लेकर आये हैं जहाँ आप अपने पिता को लंच या डिनर पर ले जाकर उनके स्पेशल होने का उन्हें एहसास करवा सकते हैं।

Update: 2023-06-16 03:17 GMT
Happy Father's Day 2023: (Image Credit-Social Media)

Fathers Day 2023: फादर्स डे का दिन बेहद खास दिन होता है जब हम सभी अपने पिता के लिए अपना आभार व्यक्त करते हैं और उन्हें ये एहसास करने की कोशिश करते हैं कि वो हमारे जीवन में कितने स्पेशल हैं। ऐसे में उन्हें हम भले ही गिफ्ट्स देकर उनके सपोर्ट और त्याग के लिए उन्हें धन्यवाद् करने का प्रयास करें लेकिन उनके साथ बिताया हर एक पल ही फादर्स डे से कम नहीं होता। ऐसे में उनके साथ कुछ पल उनके पसंदीदा रेस्तरां में बिताना एक अच्छा आईडिया हो सकता है। डिनर या लंच पर ले जा सकते हैं। आइये आपको लखनऊ के कुछ बेहतरीन रेस्तरां बताते हैं जिन्हे आप फादर्स डे पर अपने डैड को लेकर जा सकते हैं।

फादर्स डे पर अपने पिता को ले जाएं लखनऊ के इस रेस्तरां में

आज हम आपके लिए फादर्स डे पर लखनऊ के कुछ रेस्टोरेंट्स की लिस्ट लेकर आये हैं जहाँ आप अपने पिता को लंच या डिनर पर ले जाकर उनके स्पेशल होने का उन्हें एहसास करवा सकते हैं।

1. बारबेक्यू नेशन, लखनऊ (Barbeque Nation, Lucknow)

जब आपके दिमाग में खाना हो, तो लखनऊ में बार्बेक्यू नेशन से बेहतर कोई जगह नहीं हो सकती है, जहां आप अपनी जेब पर ज्यादा खर्च किए बिना बुफे स्प्रेड का आनंद ले सकें। रेस्तरां अपने सभी गेस्ट्स को अपने लाइव ग्रिल के साथ काफी लुभाता है, जो यहां का मुख्य आकर्षण है। असीमित वेज और नॉन-वेज स्टार्टर्स और एक भव्य बुफे के साथ कई प्रकार के सलाद और डेसर्ट के साथ मेन कोर्स व्यंजनों की एक विस्तृत श्रृंखला शामिल है, बार्बेक्यू नेशन एक ऐसी जगह है जहां आप आसानी से अपने अंदर के फूडी को बाहर निकाल सकते हैं और खुश और संतुष्ट हो सकते हैं। साथ ही फादर्स डे के अवसर पर यहाँ आपको कुछ खास डिशेस भी मिल जायेंगी।

स्थान: रिवरसाइड मॉल, विपिन खंड, गोमती नगर, लखनऊ
समय: सुबह 11:30 से 12 आधी रात; रोज रोज
ज़रूर आज़माएँ: मटन सीक कबाब, झींगे, मटन करी, कुल्फी, गुलाब जामुन
दो के लिए लागत: ₹ 1600 (लगभग)

2 . पाइरेट्स ऑफ ग्रिल, लखनऊ (Pirates of Grill, Lucknow)

लखनऊ में पाइरेट्स ऑफ ग्रिल का मेनू आपको तब तक ऑर्डर करने की चुनौती देता है जब तक आपका पेट पूरी तरह से फुल नहीं हो जाता और ये वाकई सच है। ये खुद इस रेस्टोरेंट में खाने के अनुभव के लिए मूड सेट करता है। यहाँ के मेनू में कॉन्टिनेंटल, मुगलई और उत्तर भारतीय व्यंजनों की बेस्ट डिशेस मौजूद है। रेस्तरां का शानदार माहौल इस जगह पर बुफे का आनंद लेने के अनुभव को बढ़ाता है। मोहक शुरुआत, बेहतरीन मेन कोर्स और आकर्षक डिजर्ट के साथ, रेस्तरां निश्चित रूप से लखनऊ में बुफे स्प्रेड का आनंद लेने के लिए सबसे अच्छी जगहों में से एक है जहाँ इस फादर्स डे आप और आपके पापा खूब एन्जॉय कर सकते हैं।

स्थान: साइबर हाइट्स, विभूति खंड, गोमती नगर, लखनऊ
समय: दोपहर 12:00 से शाम 04:00 और शाम 06:30 से रात 10:30; रोज रोज
जरूर ट्राई करें: ब्राजीलियन चुरैस्को पाइनएप्पल, झींगे, दही के गोलगप्पे, तंदूरी चिकन, एप्पल क्रम्बल पाई, खीर
दो के लिए लागत: ₹ 2000 (लगभग)


3. दस्तरख्वां, लखनऊ (Dastarkhwan, Lucknow)

लखनऊ के लोगों के बीच लोकप्रिय एक और नाम है दस्तरख्वां। फारसी शब्द दस्तरख्वान का अगर अनुवाद किया जाये तो इसका अर्थ एक औपचारिक और अच्छी तरह से व्यवस्थित भोजन प्रसार होता है। ये लखनऊ के कुछ ऑथेंटिक फ़ूड आइटम्स के लिए प्रसिद्ध है साथ ही यहाँ का प्रसिद्ध मुगलई परांठा लोगों को अपनी और काफी आकर्षित करता है जिसे आप स्वादिष्ट कबाब और चिकन मसाला के साथ खा सकते हैं। अगर पके पेट में अभी भी कुछ जगह बची है, तो आप सुगंधित बिरयानी, स्वादिष्ट गलावत कबाब या मटन रोगन जोश या बोटी कबाब की एक प्लेट भी ले सकते हैं। फादर्स डे पर अगर आप और आपके डैड नॉन-वेज खाने के शौक़ीन हैं तो दस्तरख्वां सबसे बेस्ट ऑप्शन है।

स्थान: कैसरबाग, लखनऊ
समय: दोपहर 01:00 बजे से रात 10:30 बजे तक; रोज रोज
ज़रूर ट्राई करें: पराठा, चिकन बिरयानी, मुर्ग कालीमिर्च, गलौटी कबाब, चिकन कोरमा, बटर चिकन, चिकन मसाला
दो के लिए लागत: ₹ 600 (लगभग)

4. टुंडे कबाबी, लखनऊ (Tunday Kababi, Lucknow)

एक सौ साल से अधिक के इतिहास का दावा करने वाले रेस्तरां अपने नाम और बेहतरीन स्वाद के लिए जाना जाता है। लखनऊ के नाम के साथ टुंडे कबाबी नाम जुड़ा हुआ है। यहाँ भले ही आपको वो रॉयल फीलिंग न आये लेकिन स्वाद के मामले में ये बड़े बड़े रेस्टोरेंट्स को पीछे छोड़ सकता है। जैसा कि आप पहले ही नाम से अनुमान लगा चुके होंगे, ये जगह अपने स्वादिष्ट, रसीले टुंडे के कबाब (जिसे गलौटी कबाब भी कहा जाता है) के लिए जाना जाता है। इसके अलावा, रेस्तरां आपको लखनवी और मुगलई व्यंजनों से अन्य भावपूर्ण व्यंजन भी परोसता है, जैसे कि मटन बोटी कबाब, मटन और चिकन बिरयानी, टिक्का, और अन्य। कम से कम कहने के लिए यहां मिलने वाले अल्ट्रा-सॉफ्ट पराठे खाने के लिए सबसे बेस्ट माने जाते हैं। कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप टुंडे कबाबी में क्या खाना पसंद करते हैं, इस मामूली लेकिन प्रतिष्ठित भोजनालय का शाही स्वाद आपको हमेशा याद रहेगा। लखनऊ में आप अपने पिता को इस जगह ले जाकर उनके समय की यादों को ताज़ा बना सकते हैं।

स्थान: चौक और अमीनाबाद, लखनऊ
समय: सुबह 10 बजे से 12 बजे (चौक); दोपहर 12:30 से 11:30 बजे (अमीनाबाद)
ज़रूर ट्राई करें: चिकन बिरयानी, मटन बिरयानी, टुंडे के कबाब, कबाब पराठा, मटन कोरमा, खीर, फिरनी
दो के लिए लागत: ₹ 300 (लगभग)

5 . वाहिद बिरयानी, लखनऊ (Wahid Biryani, Lucknow)

लखनऊ की लाजवाब और जायकेदार बिरयानी की थाली की जब बात आती है तो वाहिद बिरयानी से आप कैसे अलग रह सकते हैं। इतना ही नहीं यहाँ लोगों का मानना है कि लखनऊ शहर में बिरयानी शब्द का पर्यायवाची शब्द है - वाहिद। साल 1955 में शुरू हुई, दुकानों की यह सीरीज शहर का गौरव बनने के लिए एक लंबा सफर तय कर चुकी है और हर लखनऊवासी के दिल में इसकी खास जगह है। बिरयानी, कबाब और टिक्का से लेकर चावल, रोटी और पराठे तक, ये जगह आपको मुगलई व्यंजनों के कुछ बेहतरीन और प्रामाणिक स्वाद परोसेगी। ऐसे में फादर्स अपने पिता को एक सालों पुरानी जगह लेकर जाएं जहाँ आपके पिता को अच्छा लगेगा।

स्थान: अमीनाबाद, लखनऊ
समय: सुबह 11:00 से 12:30 बजे तक; रोज रोज
ज़रूर ट्राई करें: चिकन बिरयानी, मटन बिरयानी, सीक कबाब, खीर
दो के लिए लागत: ₹ 300 (लगभग)

Tags:    

Similar News