ऐसे बने किसी का मेहमान कि सब कहने पर मजबूर हो जाए- 'अतिथि फिर कब आओगे'

जब घर में मेहमान  आते है तो मेजबान के चेहरे पर खुशी छा जाती और मेजबान का रिश्ता काफी अनोखा होता है। कुछ लोगों का आना हमें अच्छा लगता है तो वहीं कुछ लोगों का आना चुभता है। क्योंकि जाने-अनजाने वे लोग मेजबान को काफी परेशान करते है। इसलिए जब किसी के घर मेहमान बनकर जाएं तो इन बातों का ध्यान रखें।

Update: 2019-11-21 17:12 GMT

जयपुर: जब घर में मेहमान आते है तो मेजबान के चेहरे पर खुशी छा जाती और मेजबान का रिश्ता काफी अनोखा होता है। कुछ लोगों का आना हमें अच्छा लगता है तो वहीं कुछ लोगों का आना चुभता है। क्योंकि जाने-अनजाने वे लोग मेजबान को काफी परेशान करते है। इसलिए जब किसी के घर मेहमान बनकर जाएं तो इन बातों का ध्यान रखें।

 

यह पढ़ें...हर रोज करते हैं पूजा-पाठ, फिर भी नहीं रहता मन शांत तो ये उपाय आजमाएं आप

जब किसी के घर मेहमान बनकर कुछ दिन रूकने के लिए जा रहे हैं तो इसकी जानकारी मेजबान को जरूर होनी चाहिए। ताकि वह पहले से रूकने की व्यवस्था कर लें और जाने पर उसके घर के सदस्यों को कोई परेशानी ना हो।

जहां मेहमान बनकर जा रहे हैं वहां हो सकता है हर काम मनमुताबिक ना हो। ऐसे में वहां कि सुविधाओं पर टिका टिप्पणी न करें।

सुबह समय पर जागें और रात को समय पर घर लौटकर आएं। अपनी वजह से जहां गए है वहां को लोगों को परेशान ना करें। खाना खाकर लौटेगें या कहीं बाहर ही खाकर आएंगें।

 

यह पढ़ें... इन 3 उपायों से पैरेंट्स की बच्चों से बनेगी स्ट्रॉन्ग बॉन्डिंग

मेहमान हैं तो ये ना समझें कि हर काम वहीं करें जिसके घर गए है। उसकी मदद करें जैसे खाना परोसना, सब्जी काटना आदि। इससे मेजबान को अपनापन महसूस होगा।

बिस्तर खुद ठीक करें। बाथरूम साफ रखें और बिना काम के बिजली का उपयोग ना करें। अपना जरूरी सामान साथ लाएं जैसे टूथपेस्ट, तौलिया कंघा आदि।

Tags:    

Similar News