Honeymoon: हनीमून पर कहीं आपसे भी न हो जाये ये गलतियां, ट्रिप प्लान करने से पहले ही जान लीजिये वार्ना हो जाएगी बहुत देर

Honeymoon Tips: हनीमून पर जाने की अगर आप प्लानिंग कर रहे हैं तो जान लीजिये कि कहीं आप ये गलती न कर दें और आपकी पूरी ट्रिप इससे बर्बाद न हो जाये।

Update:2023-07-16 09:36 IST
Honeymoon Tips(Image Credit-Social Media)

Honeymoon Tips: शादी के बाद ज़्यादातर कपल हनीमून पर जाते हैं साथ ही इसकी प्लानिंग वो काफी दिनों पहले से करने लगते हैं। हनीमून वो सुनहरे पल होते हैं जब कपल्स एक दूसरे को समझते हैं और इस दौरान उन्हें काफी समय मिलता है जब वो लोग पूरा समय बिना किसी डिस्टर्बेंस के साथ बिता पाते हैं। ऐसे में आप भी हनीमून पर जाने की अगर प्लानिंग कर रहे हैं तो आपको बता दें कि कुछ ऐसी गलतियां ज़्यादातर लोग कर जाते हैं जिन्हे करने से बचना बेहद ज़रूरी है। आइये जानते हैं ऐसी कौन सी गलती है जो लोग अक्सर कर देते हैं।

कहीं आप भी हनीमून पर न कर दें ये गलती

हनीमून पर जाने की अगर आप प्लानिंग कर रहे हैं तो जान लीजिये कि कहीं आप ये गलती न कर दें और आपकी पूरी ट्रिप इससे बर्बाद न हो जाये। वहीँ आपसे ये गलतियां न हो इसके लिए हम आपको पहले से ही बता दे रहे हैं कि अक्सर कपल्स जो गलती कर देते हैं।

सोशल मीडिया और अपने फ़ोन से बनाइये दूरी

आजकल के समय में फ़ोन और सोशल मीडिया हमारी ज़िन्दगी से बुरी तरह से जुड़ गया है वहीँ अगर आपको भी इसकी लत है तो यकीन मानिये ये आपकी पूरी ट्रिप को ख़राब कर सकता है। जहाँ हनीमून पर आप और आपके पार्टनर का साथ ज़रूरी है ऐसे में अगर आपमें से कोई एक या दोनों सोशल मीडिया पर ही व्यस्त है तो ट्रिप प्लान करने का कोई फायदा ही नहीं रह जायेगा। हनीमून का पूरा समय आपके पार्टनर का है।

सही समय पर सही जगह का चुनाव करें

शादी के बाद कहीं घूमने के लिए आपको कोई एक जगह का चुनाव करना होगा ऐस में ये आप अपने पार्टनर के साथ भी डिसकस कर सकते है या अगर ये आपका अपने पार्टनर को सरप्राइज़ देने का टाइम है तो आप खुद से एक ऐसे जगह का चुनाव करें जो उस समय के लिए सबसे उचित हो। जैसे अगर आप बारिश में पहाड़ों पर जायेंगे तो ये काफी खतरनाक हो सकता है जहाँ जगह जगह लैंड स्लाइडिंग और बाढ़ के हालत बने हुए हैं ऐसे में आपको चाहिए कि आप समय के हिसाब से ही जगह चुने।

पार्टनर के लिए करें सरप्राइज प्लान

सरप्राइज हर किसी को काफी पसंद होता है। इससे उन्हें काफी स्पेशल महसूस होता है। वहीँ अगर आप अपने हनीमून पर अगर अपने पार्टनर को कोई बढ़िया सा सरप्राइज़ देते हैं तो ये उन्हें काफी पसंद आएगा उन्हें पता भी चलेगा कि आप उन्हें काफी स्पेशल समझते हैं।

झगड़े की स्थिति न आने दे

जब आप कहीं बाहर जाते हैं खासकर एक साथ आपकी फर्स्ट ट्रिप वो भी हनीमून पर तो आपको इस बात का ख़ास ख्याल रखना चाहिए कि आप अपने पार्टनर को समझें और आपस में झगड़ा न करें। इससे आपकी पूरी ट्रिप स्पोइल हो सकती है। साथ ही मूड ख़राब होने से आपका बना बनाया प्लान भी चौपट हो सकता है। इसलिए ऐसी कोई भी स्थिति मत आने दीजिये आपसी विवाद को समझदारी से सुलझा लीजिये। जिससे आप अपना हनीमून फुल एन्जॉय कर पाएं।

अपने सेहत के लिए पहले से रहे तैयार

जब भी आप कहीं बाहर जाते हैं तो ऐसे में आप लगातार बाहर का ही खाना कहते हैं ऐसे में आपको कई तरह की दिक्कतें हो सकतीं हैं। इसलिए अपनी सेहत का खास ख्याल रखना काफी ज़रूरी है। इतना ही नहीं पानी का भी ध्यान दें पैक्ड पानी ही पिए। साथ ही कुछ दवाइया जैसे सर्दी ज़ुखाम बुखार और पेट सम्बंधित सभी दवाई पहले ही अपने साथ लेकर चलें।

Tags:    

Similar News