Kalamkari Sarees Collections: पहनिये ये बेहतरीन सदाबहार कलमकारी साड़ियां, पारंपरिक साड़ी के साथ आपका लुक लगेगा स्टाइलिश

Kalamkari Saree Collections: महिलाओं को अपनी वार्डरॉब में हर तरह के पैटर्न्स और डिज़ाइन के कपड़े रखना बेहद पसंद होता है वहीँ आंध्र प्रदेश का गौरव, कलमकारी हमेशा से ही लोगों द्वारा बहुत पसंद किया जाता रहा है।

Update: 2023-05-24 08:57 GMT
Kalamkari Sarees Collections (Image Credit-Social Media)

Kalamkari Saree Collections: महिलाओं को अपनी वार्डरॉब में हर तरह के पैटर्न्स और डिज़ाइन के कपड़े रखना बेहद पसंद होता है वहीँ आंध्र प्रदेश का गौरव, कलमकारी हमेशा से ही लोगों द्वारा बहुत पसंद किया जाता रहा है। तो इसे तो हर महिला अपने वार्डरॉब का हिस्सा बनाना चाहतीं हैं। कलमकारी मूल रूप से एक ब्लॉक-प्रिंटेड डिज़ाइन है जो हैंडमेड होता है और इसकी प्रेरणा फारस से मिलती है। तो अगर आप इस प्रिंट को फ्लॉन्ट करने का सपना देख रही हैं, तो आप सही जगह पर हैं, यहां हम मैचिंग ब्लाउज आइडिया के साथ कलमकारी साड़ियों पर चर्चा करने जा रहे हैं। हाँ! हमने यहां आपके लिए सब कुछ व्यवस्थित कर दिया है।

आप इन विकल्पों को कहीं भी पहन सकते हैं। अगर आप कैजुअल आउटिंग के लिए जा रहे हैं, तो भी आप उन्हें पहन सकती हैं; वहीँ अगर आप किसी शादी या किसी कार्यक्रम में जा रहे हैं तो सुनिश्चित करें कि आप उन्हें फिर से ड्रेप कर सकते हैं इसके अलावा काम के लिए भी ये एक परफेक्ट ऑउटफिट हैं। ये प्रिंट न केवल आपको बेहतरीन फीलिंग देंगे बल्कि आपके "देसी" लुक को भी बेहतर तरीके से सामने लाएंगे। इसलिए, आज हम आपके लिए कुछ बेहतरीन प्रिंट की कलमकारी साड़ियां लेकर आये हैं।


मैचिंग ब्लाउज़ वाली टॉप कलमकारी साड़ियां

1. फ्लोरल मोटिफ वाली ब्लैक एंड बेज साड़ी

सूती साड़ियां बड़ी उम्र की औरतें ही पहनती हैं ये सोच अब पिरनि हो चुकी है। अगर सही तरीके से इन्हे पहना जाये तो ये एक आदर्श ऑउटफिट बन जाती है। काला एक कलमकारी स्टेपल है, और हाथी, फूल और मोर जैसे डिजाइन इन साड़ियों को और भी ज़्यादा बेहतरीन बनाते हैं। साथ ही ये कभी भी आउट ऑफ़ फैशन नहीं होते हैं। ये बेहद आरामदायक है, साथ ही अगर आप साड़ी पहनने में बिगनर हैं तो ये साड़ियां आपकी अच्छी दोस्त बन सकतीं हैं।


2. डिज़ाइनर काली कलमकारी साड़ी

ज्यादातर महिलाओं के लिए ब्लैक पहली पसंद है। इन्हे आजकल की जनरेशन के साथ साथ बड़ी उम्र की महिलाये भी काफी पसंद करती हैं। काले रंग की कलमकारी साड़ियाँ बेहद क्लासिक नज़र आतीं हैं। हर साड़ी की कहने के लिए एक कहानी होती है - अलग और अनोखी। आप इन्हें गर्मियों में किसी भी अवसर पर पहन सकती हैं क्योंकि इसका कपड़ा हल्का और आरामदायक होता है। इसे ट्राइबल या सिल्वर एक्सेसरीज के साथ पहनें।

3. काली और पीली क्रेप साड़ी

ये एक रॉयल एयर बेहतरीन साड़ियों में से एक है। ये काली और पीली कलमकारी क्रेप साड़ी आपको पसंद आ सकती है। कलमकारी डिजाइन की भव्यता अपने सबसे सुंदर रूप में है। ये डिजाइनिंग की एक व्यापक प्रक्रिया है और यही वो चीज है जो इन टुकड़ों को उत्तम बनाती है। इस तरह की साड़ियाँ शादियों, पार्टियों या यहाँ तक कि ऑफिस में भी पहनने के लिए आदर्श हैं।

4. कलमकारी प्रिंट वाली केरल कॉटन साड़ी

केरल की सूती साड़ी अपने आप में एक बेहतरीन उदाहरण है। केवल एक सादी साड़ी और एक कंट्रास्ट ब्लाउज एक लाजवाब स्टाइल स्टेटमेंट बना सकता है। अब, केरल के सूती कपड़े का उपयोग करके और इसे उत्तम कलमकारी प्रिंट के साथ हाथ से पेंट करके इसे दोगुना सुंदर बना दिया जाता है। आपने कई सेलेब्रिटीज को इस कॉम्बिनेशन को फ्लैश करते हुए देखा है।

5. कलमकारी प्रिंट के साथ गुलाबी उप्पाड़ा

क्या आपको पट्टू साड़ी के बारे में पता है? उप्पदा सिल्क हर शोरूम्स पर राज करता है; और फिलहाल अब ये सभी की पहली पसंद बन गया है। ये साड़ी कलमकारी डिजाइन के साथ उप्पाडा रेशम का एक परफेक्ट कॉम्बिनेशन है। इस तरह की डिजाइन काफी यूनिक होती है जिसे बनाने में कभी-कभी एक महीने से अधिक का समय लग सकता है। इसे बनाना या ढूंढना आसान नहीं है।

Tags:    

Similar News