Traffic Rules Violation: राजधानी लखनऊ में किया ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन तो सीधा मिलेंगे यमराज, जानिए कैसे

Traffic Rules Violation: लखनऊ ट्रैफ़िक पुलिस और पार्क+ ने #MakeLucknowRoadsSafe कैम्पेन का आज आग़ाज़ किया। इस कैम्पेन का मक़सद लखनऊवासियों को सभी यातायात नियमों के बारे में जागरूक करना है।

Update:2023-04-24 20:00 IST
यातायात नियमों को समझाते यमराज (फोटो- आशुतोष त्रिपाठी)

Traffic Rules Violation: आज लखनऊ ट्रैफ़िक पुलिस और पार्क+ द्वारा सभी वाहन चालकों को यातायात नियमों के बारे में अधिक जागरुक करने के लिए #MakeLucknowRoadsSafe कैम्पेन का आग़ाज किया गया। इस कैम्पेन के अंतर्गत यमराज के वेश में एक कलाकार प्रकट होकर यातायात नियमों का उल्लंघन करने वालों से बातचीत करेंगे और सभी नियमों से अवगत कराएँगे।

पार्क+ का परिचय

पार्क + का गठन वर्ष 2019 में अमित लखोटीया द्वारा किया गया। यह कार मालिकों के लिए एक ऐप है जो सफ़र में उनकी दैनिक चुनौतियों का समाधान करता है। यह कार पार्किंग, फासटैग, कार बीमा, स्वचालित वाहन ऐक्सेस सिस्टम और ईवी चार्जिंग सुविधाएँ उपलब्ध कराता है।

परिवहन विभाग की रिपोर्ट

वर्तमान में लखनऊ शहर में 2 लाख से अधिक वाहनो की संख्या है जो दिन पर दिन बढ़ती जा रही है। सभी यातायात नियमों का उल्लंघन प्रतिदिन देखने को मिलता है। परिवहन विभाग की रिपोर्ट के अनुसार लखनऊ शहर में वर्ष 2021 में सड़क हादसों की संख्या कुल 4 लाख से अधिक थी। इन सड़क हादसों में लगभग 1.5 लाख लोगों ने अपने दम तोड़ दिए। हेलमेट न पहनने पर लगभग 93,763 शहरवासी ज़ख़्मी हुए। वही दूसरी ओर सीटबेल्ट के प्रयोग न करने से लगभग 39,231 लखनऊवासी चोटिल हुए।

पार्क+ के संस्थापक,सीईओ का कहना

पार्क+ के संस्थापक, सीईओ अमित लखोटिया कहते है “पार्क+ का संकल्प भारत की सड़कों को सुरक्षित और स्मार्ट बनाना है। इस पहल के तहत पार्क+ ने लखनऊ यातायात पुलिस के साथ साझेदारी कर #MakeLucknowRoadsSafe कैम्पेन आयोजित किया है। ऑटो-टेक का पहला स्टार्टप के रूप में लखनऊ की सड़कों को सुरक्षित और स्मार्ट बनाने का लक्ष्य है। इस लक्ष्य से डिजिटल फ़र्स्ट प्रोडक्ट बनाने को लेकर उत्साहित रहे है और समान सोच वाली सरकारी संस्थाओं से साझेदारी का अवसर चाहते है। सभी लखनऊवासी यातायात के नियमो का पालन करे और लखनऊ की सड़कों को सुरक्षित बनाए।”

Tags:    

Similar News