Madhya Pradesh: पूर्व जेलर ने अमहिया थाना में की शिकायत, कहा- जेल के कुछ अधिकारी रच रहे मेरी हत्या का साजिश

Madhya Pradesh: पूर्व जेलर रहे रविशंकर सिंह ने एक आवेदन पत्र अमहिया थाना की पुलिस को दिया है। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि उन्होंने अपने जान का खतरा बताया है।

Update: 2022-10-14 18:09 GMT

 केन्द्रीय जेल रीवा

Madhya Pradesh: रीवा की जेल में पहुंचने वाले खूंखार बंदियों की देखभाल करने में लगे जेल के अधिकारी भी सुरक्षित नहीं हैं और वे अपने जान का खतरा बताते हुए पुलिस से कार्रवाई करने के लिए आवेदन दे रहे हैं। ऐसा ही एक मामला रीवा के केन्द्रीय जेल (Rewa Central Jail) से सामने आ रहा है। जहां पूर्व जेलर रहे रविशंकर सिंह (Former Jailor Ravi Shankar Singh) ने एक आवेदन पत्र अमहिया थाना (amahiya police station) की पुलिस को दिया है।

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि पूर्व जेलर रविशंकर सिंह ने जो आवेदन दिया है उसमें उन्होंने अपने जान का खतरा बताया है। उन्होंने आरोप लगाए है कि जेल के कुछ अधिकारी जेल में बंद कैदियों के साथ मिल कर उनकी हत्या करने का षडयंत्र कर रहे हैं। इसके लिए सुपारी दी जा रही है।

जेल मुख्यालय के द्वारा तबादला किया प्रदेश की दूसरी जेल

जानकारी के तहत जेलर रविशंकर सिंह का हाल ही में जेल मुख्यालय के द्वारा तबादला प्रदेश की दूसरी जेल में कर दिया गया है। वे यहां से अब रिलीज भी हो गए हैं। वहीं उनके आवेदन पर पुलिस अधिकारियों के निर्देश के बाद अमहिया थाना की पुलिस जांच कर रही है और जेल में ऐसे लोगों के बयान दर्ज कर रही है

पूर्व भी जेल अधिकारियों पर हो चुके हमले

ज्ञात हो कि रीवा के केन्द्रीय जेल में इसके पूर्व भी जेल अधिकारियों पर हमले हो चुके हैं, जहां न सिर्फ बम फेंके गए। बल्कि मारपीट एवं हत्या की घटनाएं भी हो चुकी हैं। यही वजह है कि पुलिस अधिकारी मामले को गंभीरता से ले रहे हैं।

उनके हत्या का षड़यन्त्र रचा जा रहा: पूर्व जेलर

रीवा के पूर्व जेलर रविशंकर सिंह ने आवेदन दिया था कि उनके हत्या का षड़यन्त्र रचा जा रहा है इसमें रीवा जेल के कुछ अधिकारी भी शामिल है। आवेदन के आधार पर पुलिस जांच कर रही है। जो तथ्य आएंगे उसके आधार पर कार्रवाई की जाएगी।

Tags:    

Similar News