कोरोना से डॉक्टर की मौत पर रोया पूरा इंदौर, वजह जानकर आप भी रो देंगे

कोराना महामारी से कोई नहीं बच पा रहा हैं। चाहे आम हो या खास, जब इससे पीड़ित व्यक्ति की मौत होती है तो उसके अपने उसके अंतिम समय में भी नहीं रहते हैं। कोरोना संक्रमण के चलतेले डॉक्टर शत्रुघ्न पंजवानी की मौत मामले में दुखद है इसके और भी पहलू हैं।

Update: 2020-04-09 15:29 GMT

इंदौर कोराना महामारी से कोई नहीं बच पा रहा हैं। चाहे आम हो या खास, जब इससे पीड़ित व्यक्ति की मौत होती है तो उसके अपने उसके अंतिम समय में भी नहीं रहते हैं। कोरोना संक्रमण के चलतेले डॉक्टर शत्रुघ्न पंजवानी की मौत मामले में दुखद है इसके और भी पहलू हैं।

यह पढ़ें....कोरोना के खिलाफ लड़ाई में सनराइजर्स हैदराबाद ने बढ़ाया हाथ, दिए इतने करोड़ रूपये

कोरोना संक्रमित

जब डॉक्टर पंजवानी की मौत हुई तो इस घड़ी में उनके तीनों बेटे नहीं है। इस वक्त वो ऑस्ट्रेलिया में रहते हैं। इस वजह से वे पिता को अंतिम बार देख भी नहीं पाए हैं। तीनों बेटों के पास जब पिता के मौत की खबर पहुंची तो उनके उपर दुखों का पहाड़ टूट पड़ा। जैसे-तैसे तीनों भाइयों ने खुद को संभाला, और फिर उन्होंने मोबाइल पर वीडियो कॉल के जरिए पिता के अंतिम दर्शन किए।

कोरोना संक्रमित डॉक्टर शत्रुघ्न पंजवानी की आज यानि गुरुवार को मौत हो गई है। पंजवानी की दो दिन पहले कोरोना पॉजिटिव होने की रिपोर्ट आई थी। इंदौर प्रशासन को आशंका है कि वह किसी संक्रमित के संपर्क में आने से संक्रमित हुए। डॉक्टर पंजवानी अपनी पत्नी के साथ रुपराम नगर में रहते थे। वे प्राइवेट प्रैक्टिसनर थे।

 

मध्यप्रदेश में कहर

कोरोना अब मध्यप्रदेश में कहर बरपाने लगा है, मरीजों की संख्या 400 के पार पहुंच गई है। इंदौर में गुरुवार को दो लोगों की मौत हुई है, जिसमें एक डॉक्टर हैं। कोरोना के प्रोटोकॉल के हिसाब से उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा। परिवार के सदस्य भी घाट तक नहीं जाएंगे। वे दूर से ही देखेंगे। पत्नी डॉ पंजवानी कके शव को करीब से नहीं देख पाई।

यह पढ़ें....शाही परिवार पर कोरोना का कहर, किंग और क्रॉउन प्रिंस समेत 150 सदस्य संक्रमित

डॉ पंजवानी के साथी डॉ संजय ने कहा कि उन्हें पहले सिर्फ सर्दी और बुखार की शिकायत थी। शहर में लोगों ने शुरुआती दिनों में उनके बारे में अफवाह भी फैलाई की वह कोरोना पॉजिटिव हैं। उस वक्त उन्होंने वीडियो जारी कर कहा था कि मैं पूरी तरह से फिट हूं। वीडियो में भी वह बिल्कुल स्वस्थ थे। कुछ दिन पहले उनकी तबियत अचानक बिगड़ी। उसके बाद अस्पताल में भर्ती करवाया गया। दो दिन पहले उनकी जांच रिपोर्ट आई, जो कोरोना पॉजिटिव निकली।

अब प्रशासन उन मरीजों और लोगों की सूची तैयार कर रही है, जिनसे पिछले कुछ में डॉ पंजवानी मिले थे। उन्हें भी आइसोलेट किया जाएगा और उनकी जांच की जाएगी। कहीं वे लोग तो संक्रमित नहीं हैं। इंदौर में कोरोना से अब तक 23 लोगों की मौत हो गई है। गुरुवार को भी दो लोगों की मौत हुई है। इंदौर में अकेले 213 कोरोना पॉजिटिव मरीज हैं। सील इलाकों में मेडिकल टीम लगातार सर्वे कर रही है। साथ ही संदिग्धों को क्वारंटीन कर दिया गया है।

Tags:    

Similar News