शादी के एक साल के अंदर हुई मौत, 12 साल का देवर है गवाह

ममता मौर्य साल भर पहले जिस तारीख को ब्याह कर ससुराल आई थी जिसके साल भर बाद उसी तारीख पर उसकी मौत हो गई। मायके वालों का आरोप है की उसकी बेटी को...

Update: 2020-02-29 10:18 GMT

रायबरेली। ममता मौर्य साल भर पहले जिस तारीख को ब्याह कर ससुराल आई थी जिसके साल भर बाद उसी तारीख पर उसकी मौत हो गई। मायके वालों का आरोप है की उसकी बेटी को ससुराल वालों ने मौत के घाट उतारा। हालांकि मृतका के पति ने इस आरोप को निराधार बताया है।

ये भी पढ़ें-वाह रे इमरान! अब बुर्के वाली सांसदों को ‘सजवाएगी’ पाक सरकार

फिलहाल पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजकर छानबीन शुरू कर दिया है। सलोन कोतवाली अंतर्गत ग्राम सभा सलोन देहात के रम्मा का पुरवा गांव में गुरुवार की रात बंद कमरे में विवाहिता का शव दुपट्टे से फंदे पर लटका मिला।

दहेज की मांग पूरी न होने पर हत्या कर शव लटकाने का आरोप लगाया

मायके पक्ष के लोगों ने दहेज की मांग पूरी न होने पर हत्या कर शव लटकाने का आरोप लगाया है। पुलिस ने मृतका के पति और ससुर को हिरासत में लेकर शव पोस्टमार्टम को भेजा है। पति ने परिवारीजनों पर लगे आरोपों को निराधार बताया है। पुलिस ने मृतका के भाई की तहरीर पर पति, सास, ननद और ससुर के विरुद्ध दहेज हत्या का मुकदमा दर्ज किया है।

 

सलोन कोतवाली अंतर्गत ग्राम सभा सलोन देहात के रम्मा का पुरवा गांव निवासी रामचन्द्र मौर्य के पुत्र राहुल मौर्य की शादी ग्रामसभा सेंधियापुर की रहने वाली ममता मौर्य पुत्री राम शंकर के साथ बीते वर्ष 28 फरवरी को थी। शादी की साल गिरह पर विवाहिता ममता (22) ने अपने बेडरूम के कमरे का दरवाजा बन्द कर बेड के समीप छत पर लगे लोहे की कड़ी में दुप्पटे के सहारे फांसी के फंदे पर झूलकर जान दे दिया।

 

कमरे का दरवाजा बंद था

घटना की जानकारी परिजनों को तब हुई जब मृतका का देवर रोहित (12) दुकान से घर पहुंचा, देवर रोहित ने भाभी ममता को आवाज लगाई लेकिन जब ममता की कोई आवाज नही मिली तो देवर ऊपर अपने भाभी के कमरे में गया। कमरे का दरवाजा बंद था, जब दरवाजे से अंदर की ओर झांका तो अंदर का नजारा देखकर दंग रह गया।

उसने फौरन घटना की सूचना अपनी चाची और परिजनों को दी। परिजनों ने किसी तरह दरवाजे की कुंडी खोली और पुलिस को सूचना दी। गांव के लोगो की माने तो घटना के समय घर पर कोई नही था। मृतका के देवर ने बताया कि दीदी और भाभी घर पर रहती है बाकी लोग दुकान चले जाते है।

पति ने मायके पक्ष के आरोपों को निराधार बताया

जब वह घर आया तो दीदी आंचल जानवर बांधने गई थी। मौके पर पहुंचे मृतिका के भाई पवन कुमार ने दहेज की मांग पूरी न होने पर बहन की हत्या कर शव को फंदे पर लटकाने का आरोप लगाया है। पुलिस ने पति और ससुर को हिरासत में लेकर शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। पुलिस हिरासत में पति ने मायके पक्ष के आरोपों को निराधार बताया है।

ये भी पढ़ें-लखनऊ विरोध प्रदर्शन के दौरान राजद्रोह में नहीं कोई गिरफ्तार: सरकार

क्षेत्राधिकारी विनीत सिंह ने बताया कि विवाहिता के ससुर और पति को गिरफ्तार कर लिया गया है। पीएम रिपोर्ट और फॉरेंसिक रिपोर्ट आने के बाद विधिक कार्यवाही की जायेगी। सलोन कोतवाल बृजमोहन ने बताया कि मृतका के भाई पवन की तहरीर पर पति राहुल, ससुर राम चन्द्र, ननद आंचल और सास शारदा देवी के विरुद्ध दहेज हत्या का मुकदमा दर्ज किया गया है।

Tags:    

Similar News