अच्छी खबर: 25 दिन की मासूम से हारा कोरोना, 10 दिन गुजारे वेंटिलेटर पर

डॉक्टर ने बताया कि बच्ची के माता पिता समेत अन्य परिजन कोरोना संक्रमित है, जिसके कारण बच्ची कोरोना पॉजिटिव पाई गई है।

Newstrack Network :  Network
Published By :  Chitra Singh
Update: 2021-05-15 07:48 GMT

बच्ची (डिजाइन फोटो- सोशल मीडिया)

भुनेश्वर: कोरोना महामारी के इस भयंकर माहौल के बीच ओडिशा की राजधानी भुनेश्वर से एक राहत भरी खबर सामने आई है। यहां मात्र 25 दिन की जन्मी बच्ची ने कोरोना को मात दे दी है। यह बच्ची पिछले तीन हफ्तों से संक्रमण के चपेट में थी।

जानकारी के मुताबिक, ये बच्ची कालाहांडी जिले की रहने वाली है। 25 दिन पहले ही इस बच्ची का जन्म हुआ है। इस बच्ची का नाम गुड़िया बताया जा रहा है। आपको बता दें कि बच्ची को अचानक सांस लेने में तकलीफ हो रही थी, साथ ही उसे खांसी भी आ रही थी। इसके अलावा उस बच्ची को कई परेशानियों ने घेर रखा था। मल्टीऑर्गन फेल होने के कारण बच्ची को आईसीयू में भर्ती किया गया।

डॉक्टर ने बताया कि बच्ची के माता पिता समेत अन्य परिजन कोरोना संक्रमित है, जिसके कारण बच्ची कोरोना पॉजिटिव पाई गई है। बच्ची के परिजनों को दूसरे अस्पताल में भर्ती करके इलाज किया गया, वहीं डॉक्टर बच्ची के इलाज में तुरंत जुट गए। इस दौरान बच्ची को वेंटिलेटर पर भी रखा गया था। तीन हफ्ते की कड़ी मसक्त के बाद बच्ची का फिर से आरटी-पीसीआर टेस्ट किया गया, जिसमें उसकी रिपोर्ट निगेटिव आई। जिसके बाद डॉक्टर ने बुधवार को उसे अस्पताल से छुट्टी दे दी। 

Tags:    

Similar News