CWC की बैठक का ऐन वक्त बदला स्वरूप, अब ये बड़े नेता भी होंगे शामिल

कांग्रेस वर्किंग कमेटी की सोमवार को होने वाली बैठक के हंगामेदार रहने के पूरे आसार हैं। सुबह 11 बजे से शुरू होने वाली इस बैठक का स्वरूप ऐन मौके पर बदला गया है।

Update: 2020-08-24 05:59 GMT
सोनिया गांधी और राहुल गांधी की फाइल फोटो

लखनऊ: कांग्रेस वर्किंग कमेटी की सोमवार की बैठक शुरू हो गयी है। इस दौरान हंगामेदार रहने के पूरे आसार हैं। सुबह 11 बजे से शुरू हुई इस बैठक का स्वरूप ऐन मौके पर बदल दिया गया। दरअसल अब 24 सदस्यों के बजाय कांग्रेस के सभी प्रदेश अध्यक्ष और मुख्यमंत्री भी बैठक में शामिल हुए हैं।

ये भी पढ़ें: जेटली की पुण्यतिथि: मोदी बोले- दोस्त की बहुत याद आती है, इस दिग्गजों ने किया नमन

पार्टी की कमान किन हाथों में जाएगी इस पर होगा विचार

कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक में सोनिया गांधी के राष्ट्रीय अध्यक्ष पद से हटने के बाद पार्टी कमान की किन हाथों में जाएगी इस पर विचार किया जाना है । बैठक में अन्य बिंदुओं पर भी विचार किया जाना है, लेकिन माना जा रहा है कि विषय पर इतनी गरमा गरम चर्चा होगी कि शायद ही दूसरे विषयों पर बात हो सके। कांग्रेस के 23 वरिष्ठ नेताओं की चिट्ठी सामने आने के बाद जिस तरह का माहौल बना है। कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने अपनी भावनाओं को व्यक्त की है।

ये भी पढ़ें: 100 रुपए होने वाली है पेट्रोल की कीमत! लगातार 5वें दिन बढ़े दाम, ऐसे चेक करें रेट

सोनिया गांधी और राहुल गांधी में आस्था

उत्तर प्रदेश समेत विभिन्न राज्यों की प्रदेश इकाई ने सोनिया गांधी और राहुल गांधी में आस्था व्यक्त की है। ऐसे में पार्टी के अंदर इस बात को लेकर मंथन हुआ कि अगर कांग्रेस वर्किंग कमेटी के केवल 24 लोग ही मिलकर कोई फैसला करेंगे, तो वह पूरी पार्टी का फैसला नहीं हो पाएगा। राज्यों के मुख्यमंत्रियों ने भी इन नेताओं के पत्र का खुलकर विरोध किया है। इसके बाद ही पार्टी ने सोमवार सुबह यह फैसला किया की कांग्रेस वर्किंग कमेटी की विस्तारित बैठक बुलाई जाएगी जिसमें सभी राज्यों के प्रदेश अध्यक्ष , विधान मंडल दल नेता और मुख्यमंत्री को मौका दिया जाएगा।

ये भी पढ़ें: तानाशाह पर बड़ी खबर: कोमा में हैं किम जोंग, बहन को मिली नार्थ कोरिया की कमान

रिपोर्ट: अखिलेश तिवारी

Tags:    

Similar News