अमित शाह की नीतीश कुमार के साथ बैठक, मोदी से फिर मिले भाजपा अध्यक्ष

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बुधवार को भाजपा अध्यक्ष अमित शाह से मुलाक़ात की। इस मुलाकात के बाद शाह ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से भी मुलाकात की।शाह और नीतीश की मुलाकात ऐसे समय में हुई है जब एक दिन बाद ही नरेंद्र मोदी 30 मई को दोबारा प्रधानमंत्री पद की शपथ लेंगे ।

Update: 2019-05-29 14:16 GMT

नयी दिल्ली: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बुधवार को भाजपा अध्यक्ष अमित शाह से मुलाक़ात की। इस मुलाकात के बाद शाह ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से भी मुलाकात की।शाह और नीतीश की मुलाकात ऐसे समय में हुई है जब एक दिन बाद ही नरेंद्र मोदी 30 मई को दोबारा प्रधानमंत्री पद की शपथ लेंगे ।

बिहार के मुख्यमंत्री और जद (यू)के अध्यक्ष नीतीश कुमार और अमित शाह के बीच मुलाकात करीब आधे घंटे चली।

यह भी पढ़ें.....बाराबंकी शराब कांड- आखिर कौन समझेगा मरे हुए लोगों के परिजनों का दर्द?

समझा जाता है कि अमित शाह के घर पर हुई इस मुलाकात में मोदी मंत्रिपरिषद के गठन के विषय पर चर्चा हुई। इसमें जदयू कोटे से कौन मंत्री होंगे, इस पर भी चर्चा की हुई । नीतीश कुमार के नेतृत्व में आज जदयू की भी बैठक हुई, जिसमें पार्टी संगठन एवं अन्य विषयों पर चर्चा हुई ।

गौरतलब है कि लोकसभा चुनाव में जदयू के 16 सांसद निर्वाचित हुए हैं। राजग में भाजपा और शिवसेना के बाद जदयू के सबसे ज्‍यादा सांसद हैं।

सूत्रों ने बताया कि अमित शाह इसके बाद प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से मिलने उनके आवास गए। मंगलवार को भी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और अमित शाह के बीच करीब साढ़े चार घंटे तक चर्चा हुई थी ।

यह भी पढ़ें.....ब्रिटिश नागरिकों से जबरन शादी मामले में Pak बना नंबर वन, यहां जानें Ind की रैंकिंग

मोदी और शाह के बीच बुधवार को बैठक ऐसे समय में हुई है, जब आज सुबह ही अरुण जेटली ने स्वास्थ्य कारणों का हवाला देते हुए साफ कर दिया है कि अब वह किसी मंत्री पद की जिम्मेदारी नहीं उठाएंगे। ऐसे में वित्त मंत्री का पद किसे मिलेगा, यह विषय भी महत्वपूर्ण है ।

समझा जाता है कि शाह, मोदी मंत्रिमंडल के गठन में राजग के सभी सहयोगी दलों को लेकर चलना चाहते हैं। ऐसा इसलिये भी महत्वपूर्ण है कि आने वाले समय में महाराष्ट्र, बिहार, झारखंड, हरियाणा जैसे राज्यों में विधानसभा चुनाव होने हैं। बिहार और महाराष्ट्र में क्रमश: जद(यू) और शिवसेना, भाजपा के महत्वपूर्ण सहयोगी दल हैं।

भाजपा के सहयोगी दलों में अकाली दल और अन्नाद्रमुक भी शामिल हैं।

(भाषा)

Tags:    

Similar News