SC/ST एक्ट के संशोधन पर बीजेपी के पूर्व विधायक गंगा सिंह का बड़ा बयान, जानें पूरा मामला

Update: 2018-09-21 05:18 GMT

हरदोई: एससी/एसटी एक्ट को लेकर हरदोई में भारतीय जनता पार्टी के पूर्व विधायक गंगा सिंह चौहान ने अपनी ही पार्टी के विरोध में मोर्चा खोल दिया है। पूर्व विधायक ने कहा जब सुप्रीम कोर्ट भी इस बात को स्वीकार कर रही कि एक्ट का दुरुपयोग हो रहा है तो फिर बीजेपी को संशोधन की इतनी जल्दी क्या थी।

गंगा सिंह चौहान ने कहा कि उनको लगता है बीजेपी अपनी ही नीतियों से दिग्भ्रमित हो गई है।वह एक्ट के विरोध में क्रमिक अनशन व भूख हड़ताल करेंगे।

यह भी पढ़ें: यूपी के कई जिलों में बारिश से मौसम खुशनुमा, हो सकती है हल्की बूंदाबांदी

हरदोई में अपने आवास पर पूर्व विधायक गंगा सिंह चौहान ने अपनी ही पार्टी के खिलाफ मोर्चा खोला और इस एक्ट के संशोधन पर सवाल खड़े कर दिए। गंगा सिंह चौहान ने कहा अनुसूचित जाति जनजाति की सार्थकता समाप्त होने लगी और बदले की भावना लोभ लालच वश जब सर्व समाज के लोगों पर फर्जी मुकदमों की बाढ़ आने लगी तो सुप्रीम कोर्ट ने ऐसे मामलों को गंभीरता से संज्ञान में लिया और निर्देश दिए ऐसे मामलों पर जांचो परांत दोषी होने पर ही कार्यवाही की जाए। इस आदेश से देश में रहने वाले 80 प्रतिशत लोगों ने राहत की सांस ली।

उन्होंने कहा कि लेकिन केंद्र सरकार ने सर्वोच्च न्यायालय के दिशा निर्देशों को दरकिनार कर पहले से भी अधिक सख्त कानून बना दिया।इस कानून से देश के समाज के लोगों ने इसके विरोध में भारत बंद जैसे कार्यक्रम भी किये परंतु केंद्र सरकार वोट के लालच में कोई बदलाव नहीं करना चाहती।

Tags:    

Similar News