सिंधिया का नामांकन: बीजेपी ने की ऐसी तैयारी, देखते रह जाएंगे सभी

कांग्रेस छोड़ कर भाजपा में शामिल हुए ज्योतिरादित्य सिंधिया को पार्टी ने तोहफा देते हुए राज्यसभा भेजने के निर्णय लिया। सिंधिया भोपाल से आज अपना नामांकन दर्ज करेंगे।

Update: 2020-03-13 05:09 GMT

भोपाल: कांग्रेस छोड़ कर भाजपा में शामिल हुए ज्योतिरादित्य सिंधिया को पार्टी ने तोहफा देते हुए राज्यसभा भेजने के निर्णय लिया। आज 17 राज्यों की 55 सीटों पर होने वाले राज्यसभा चुनाव के लिए आज नामांकन का आखिरी दिन है। कई दिग्गज नेता आज अपना पर्चा भरेंगे। इसी कड़ी में सिंधिया भी भोपाल से आज अपना नामांकन दर्ज करेंगे। इसके लिए भाजपा ने जोरदार तैयारियां की है।

ज्योतिरादित्य सिंधिया आज करेंगे राज्यसभा चुनाव के लिए नामांकन:

ज्योतिरादित्य सिंधिया भी आज भोपाल में अपना नामांकन करेंगे। बता दें कि गुरुवार को ज्योतिरादित्य भोपाल पहुंचे, जहां भाजपा कार्यकर्ताओं ने जोरदार स्वागत किया। वहीं भाजपा आज उनके नामांकन को भी काफी भव्य बनाने की तैयारी में है।

ये भी पढ़ें: कांग्रेस छोड़ BJP में शामिल हुए सिंधिया, शिवराज ने कह दिया ‘विभीषण’

ऐसा है सिंधिया का कार्यकम:

ज्योतिरादित्य सिंधिया दोपहर दो बजे के करीब विधानसभा में अपना नामांकन भरेंगे। वह दोपहर 12 बजे होटल छोड़ेंगे, जिसके बाद वह सीधा बीजेपी के दफ्तर जाएंगे और वहां से नामांकन दाखिल करने को निकलेंगे।

ये भी पढ़ें: जानिये सिंधिया परिवार का सियासी सफर

मध्य प्रदेश की सियासत गरमाई:

गौरतलब है कि देश के अलग-अलग राज्यों की 55 सीटों पर हो रहे राज्यसभा चुनाव के लिए आज नामांकन का आखिरी दिन है। आज कई दिग्गज अपना पर्चा भरेंगे। ध्यान दें कि मध्य प्रदेश राज्यसभा चुनाव कि जंग इस बार काफी दिलचस्प होने वाली है।

दरअसल, यहां की तीन राज्यसभा सीटों पर चुनाव होने हैं। लेकिन उससे ठीक पहले ही ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कांग्रेस छोड़ दी और भाजपा ज्वाइन कर ली। पार्टी ने भी उन्हें तुरंत राज्यसभा भी भेज दिया। उनके अलावा बीजेपी ने सुमेर सिंह सोलंकी को भी राजसभा भेजने की तैयारी की है।

सिंधिया के सामने होंगे दिग्विजय सिंह:

भाजपा के सिंधिया और सोलंकी के सामने कांग्रेस ने दिग्विजय सिंह और फूल सिंह बारिया को उतारा है। हालाँकि अटकलें लगाई जा रही हैं कि कांग्रेस आखिरी समय पर सीटों में बदलाव कर सकती है।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News