डिप्टी CM केशव मौर्या को MLA बनाने के लिए BJP के इस विधायक ने की सीट छोड़ने की पेशकश

इलाहाबाद की फाफामऊ सीट से बीजेपी के टिकट पर विधायक चुने गए विक्रमाजीत मौर्य ने विधानसभा की सदस्यता से इस्तीफ़ा देने की पेशकश की है।

Update: 2017-03-23 12:58 GMT
डिप्टी CM केशव मौर्या को MLA बनाने के लिए BJP के इस विधायक ने की सीट छोड़ने की पेशकश

इलाहाबाद: इलाहाबाद की फाफामऊ सीट से बीजेपी के टिकट पर विधायक चुने गए विक्रमाजीत मौर्य ने विधानसभा की सदस्यता से इस्तीफ़ा देने की पेशकश की है। उन्होंने यह पेशकश यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य को विधायक बनाने के लिए की है। विक्रमाजीत मौर्य का कहना है कि वह चाहते हैं कि डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्या उनके इस्तीफे से खाली हुई सीट पर चुनाव लड़ें और जनता द्वारा चुनकर विधानसभा में पहुंचे।

यह भी पढ़ें ... योगी ने मंत्रियों को बांटें विभाग, केशव को मिला PWD तो दिनेश बने उच्च शिक्षामंत्री

अपने इस्तीफे के पेशकश की चिट्ठी उन्होंने केशव मौर्य समेत पार्टी के दूसरे नेताओं को भेज दी है। विक्रमाजीत मौर्य ने फिर दोहराया है कि वह केशव प्रसाद मौर्य को सीएम के तौर पर देखना चाहते थे, उनकी इच्छा थी कि केशव ही सूबे के सीएम बने, लेकिन पार्टी के फैसले के मुताबिक़ केशव के डिप्टी सीएम बनने पर भी वह खुश हैं। विक्रमाजीत इकलौते ऐसे बीजेपी विधायक हैं, जिन्होंने विधायक दल की बैठक से पहले ही केशव को सीएम बनाए जाने की मांग सार्वजनिक तौर पर की थी।

यह भी पढ़ें ... योगी-केशव-दिनेश समेत इन्हें लेनी होगी विधानसभा की सदस्यता, 6 महीने का है समय

यूपी में पहले भी मंत्री रह चुके विक्रमाजीत मौर्य कई पार्टियों का सफर करते हुए पिछले साल जून महीने में यूपी बीजेपी प्रेसिडेंट केशव प्रसाद मौर्य की मौजूदगी में बीजेपी में शामिल हुए थे। वह केशव मौर्य के बेहद करीबियों में गिने जाते हैं। केशव अभी फूलपुर सीट से सांसद हैं और उन्हें छह महीने के अंदर ही विधायक बनना होगा।

यह भी पढ़ें ... UP में ‘योगी युग’, आदित्यनाथ ने CM तो केशव और दिनेश ने ली डिप्टी CM पद की शपथ

विक्रमाजीत मौर्य जिस फाफामऊ सीट से विधायक चुने गए हैं वह केशव के संसदीय क्षेत्र फूलपुर में ही आती है। उम्मीद जताई जा रही है कि केशव मौर्य इलाहाबाद की फाफामऊ सीट से ही विधानसभा का चुनाव लड़ेंगे और अपनी जगह वह यहां से विधायक चुने गए विक्रमाजीत मौर्य को बीजेपी के टिकट पर लड़ा सकते हैं।

Tags:    

Similar News