NRC को लेकर कांग्रेस नेता ने पीएम मोदी पर दिया आपत्तिजनक बयान

देश में NRC को लेकर चल रहा बवाल अभी खत्म नहीं हुआ है। उसी के बीच अब एक कांग्रेस नेता का बयान सामने आया है। हम बात कर रहे हैं कांग्रेस नेता और लोकसभा में नेता विपक्ष अधीर रंजन चौधरी के बारे में, जिन्होंने एक बार फिर से पीएम नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा है।

Update: 2019-12-26 04:49 GMT

नई दिल्ली: देश में NRC को लेकर चल रहा बवाल अभी खत्म नहीं हुआ है। उसी के बीच अब एक कांग्रेस नेता का बयान सामने आया है। हम बात कर रहे हैं कांग्रेस नेता और लोकसभा में नेता विपक्ष अधीर रंजन चौधरी के बारे में, जिन्होंने एक बार फिर से पीएम नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा है। उन्होंने इस बार CAA और NRC को मुद्दा बनाते हुए पीएम मोदी और गृहमंत्री अमित शाह के लिए आपत्तिजनक शब्दों का इस्तेमाल किया है। उन्होंने इससे पहले भी वित्त मंत्री निर्मला सीतारमन को लेकर अजीबोगरीब बयान दिया था। वैसे तो, चौतरफा आलोचना होने पर उन्होंने माफी भी मांग ली थी।

ये भी पढ़ें:आज ही के दिन समुंदर में समा गयीं थीं लाखों चींखें, दिख रहा था सिर्फ तबाही का मंज़र

अधीर रंजन चौधरी ने कहा, मोदी जी कहते हैं उन्होंने एनआरसी के बारे में नहीं सुना है। लेकिन उन्हीं के गृहमंत्री संसद में कहते हैं कि एनआरसी पूरे देश में लागू होकर रहेगा। ये रामू और श्यामू क्या कहते हैं, क्या नहीं कहते हैं, इस पर हमको ध्यान देना पड़ेगा, क्योंकि ये गुमराह करने के मास्टर हैं।

निर्मला सीतारमण को कहा था निर्बला

उन्होंने इससे पहले संसद में ही पीएम मोदी और वित्त मंत्री निर्मला सीतारमन को लेकर अपशब्द का इस्तेमाल किया था। आपको बता दें कि पिछले दिनों संसद में एक बहस के दौरान अधीर रंजन चौधरी ने वित्तमंत्री निर्मला सीतारमन को निर्बला कहा था। लेकिन बाद में जब इस मुद्दे पर बवाल हुआ तो उन्होंने इसके लिए माफी मांगी। इससे पहले उन्होंने पीएम मोदी के लिए भी आपत्ति जनक शब्द कहे थे।

ये भी पढ़ें:यूपी: आगरा में आज सुबह 8 बजे से शाम 6 बजे तक मोबाइल और ब्रॉडबैंड इंटरनेट सेवाएं निलंबित

पीएम के लिए दिया था ऐसा बयान

लोकसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर आए धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा के दौरान प्रताप सारंगी की ओर से पीएम नरेंद्र मोदी की प्रशंसा में स्वामी विवेकानंद की उपमा दिए जाने पर चौधरी ने आपत्ति जताई। चौधरी ने कहा, 'कहां मां गंगा और कहां गंदी नाली।' इस बयान को लेकर भाजपा के सदस्यों ने कड़ी आपत्ति जताई और फिर विपक्षी सदस्यों के बीच नोकझोंक की स्थिति पैदा हो गई। भाजपा के सदस्यों ने कहा कि चौधरी को माफी मांगनी चाहिए। इस पर पीठासीन सभापति राजेंद्र अग्रवाल ने कहा कि जो शब्द असंसदीय होगा वह रिकॉर्ड में नहीं जाएगा।

Tags:    

Similar News