सिंधिया की सियासी डिनर पार्टी: कई दिग्गज शामिल, इन मंत्रियों ने बनाई दूरी

मध्य प्रदेश पहुंचे कांग्रेस नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया के सम्मान में गुरूवार को कमलनाथ सरकार के मंत्री गोविन्द राजपूत ने डिनर पार्टी का आयोजन किया।

Update: 2020-01-17 04:16 GMT

भोपाल: मध्य प्रदेश में चार महीने बाद प्रवास के लिए पहुंचे पूर्व केन्द्रीय मंत्री और कांग्रेस (Congress) नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya Scindia) के सम्मान में गुरूवार को कमलनाथ सरकार के परिवहन एवं राजस्व मंत्री गोविन्द राजपूत ने डिनर पार्टी का आयोजन किया। इस पार्टी में प्रदेश सरकार के कई मंत्री और विधायक शामिल हुए। वहीं कई नेताओं की अनुपस्थिति से सियासी गर्मागर्मी भी बढ़ गयी। वैसे इस आयोजन के कई अलग राजनीतिक मायने भी निकाले जा रहे हैं।

पार्टी में कौन कौन शामिल:

डिनर पार्टी में ज्योतिरादित्य सिंधिया के समर्थक सभी मंत्री मौजूद थे। मध्य प्रदेश सरकार के मंत्री गोविंद राजपूत की ओर से दी गयी इस पार्टी में इमरती देवी, प्रधुम्न सिंह तोमर, महेंद्र सिंह सिसोदिया, प्रभुराम चौधरी, तुलसी सिलावट सभी यहां नजर आए।

ये भी पढ़ें: दिल्ली चुनाव: बीजेपी-कांग्रेस पर सबकी निगाहें, आज उम्मीदवारों के नामों का ऐलान

कमलनाथ सरकार के मंत्रियों में से गृह मंत्री बाला बच्चन, ऊर्जा मंत्री प्रिय व्रत सिंह, नगरीय प्रशासन मंत्री जयवर्धन सिंह, आदिम जाति कल्याण मंत्री ओमकार सिंह मरकाम, कृषि मंत्री सचिन यादव, प्रदीप जयसवाल, कमलेश्वर पटेल और कांति लाल भूरिया भी नजर आए।लइतना ही नहीं आयोजन में बीएसपी की राम बाई और निर्दलीय विद्यायकों की भी उपस्थिति रही।

इन नेताओं ने बनाई दूरी

हालाँकि खुद मुख्यमंत्री कमलनाथ के अलावा दिग्विजय सिंह, सुरेश पचौरी, आरिफ अकील, सज्जन सिंह वर्मा, जीतू पटवारी सहित अनेक बड़े नेता शामिल नहीं हुए। वैसे इस पर मंत्री गोविंद सिंह का कहना है कि निजी काम के कारण ये सभी नेता पार्टी में शामिल नही हो सके। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी में सभी एकजुट हैं।

ये भी पढ़ें: मचेगा सियासी बवाल: इस मुद्दे पर भाजपा ने आप पर साधा निशाना

आयोजन के सियासी मायने:

राजनीतिक गलियारे में इस आयोजन को सिंधिया की प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष और राज्यसभा सांसद की दावेदारी के लिए शक्ति प्रदर्शन से जोड़कर देखा जा रहा है। वहीं आयोजन में सिंधिया के समर्थकों के शामिल होने को लेकर प्रदीप जायसवाल ने इस बारे में कहा, 'मैं सिंधिया का अनुयायी, समर्थक हूं। कोई चमचा कहे तो मुझे स्वीकार है।' हालांकि सिंधिया खुद इस बारे में कुछ नहीं बोले। उन्होंने सिर्फ इतना कहा कि मैं यहां सबसे मिलने आया हूं।

ये भी पढ़ें: पाकिस्तानी हैं कांग्रेस के ये नेता, यकीन न हो तो यहां देख लें सबूत

Tags:    

Similar News