कांग्रेस के आए इतने बुरे दिन! अब नहीं हैं चाय-नाश्ते के पैसे

ऑल इंडिया कांग्रेस कमेटी (एआईसीसी) की कैंटीन से पार्टी नेताओं और अन्य पदाधिकारियों को चाय-नाश्ता दिया जाता था और अभी ऐसा होता है। साथ ही, कैंटीन के बिल पर पदाधिकारी हस्ताक्षर करके लौटा देते हैं, जिसका भुगतान अकाउंट विभाग की तरफ से किया जाता है।

Update: 2023-08-04 08:56 GMT

नई दिल्ली: कांग्रेस के अब बुरे दिन शुरू हो गए हैं। दरअसल कांग्रेस पिछले पांच सालों से केंद्र में अपनी सरकार नहीं बना पाई है। वहीं, इस साल हुए लोकसभा चुनाव में भी मोदी सरकार ने दोबारा बाजी मार ली। ऐसे में अब सूत्रों का कहना है कि कांग्रेस के पास पैसे नहीं बचे हैं और पार्टी आर्थिक तंगी से जूझ रही है। आलम ये हैं कि पार्टी के पास चाय-नाश्ते के पैसे भी नहीं बचे हैं।

यह भी पढ़ें: जम्मू-कश्मीर: 370 के बाद बड़ा एलान, जल्द बहाल होंगी मोबाइल पोस्टपेड सेवाएं

सूत्रों ने बताया कि कांग्रेस इस कदर आर्थिक तंगी से जूझ रही है कि उसे अब पार्टी के पदाधिकारियों के खर्च पर भी लगाम लगाना पड़ रहा है। इस मामले में कांग्रेस पार्टी के सूत्र ने बताया कि अकाउंट विभाग ने महासचिवों, राज्य प्रभारियों और अन्य पदाधिकारियों से ये कह दिया है कि उनको अपने खर्च पर लगाम लगाना पड़ेगा।

खुद भुगतान करेंगे पदाधिकारी

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, अब पार्टी के पास चाय-नाश्ते पर खर्च करने के लिए भी पैसा नहीं बचा है। बता दें, अब से चाय-नाश्ते पर खर्च करने के लिए हर महीने तीन हजार रुपये रखे जाएंगे और अगर इससे ज्यादा खर्च होता है तो उसका भुगतान संबंधित व्यक्ति को करना होगा।

यह भी पढ़ें: घाघरा नदी में पलटी नाव, 18 लोग डूबे, चार महिलाएं लापता

मालूम हो, ऑल इंडिया कांग्रेस कमेटी (एआईसीसी) की कैंटीन से पार्टी नेताओं और अन्य पदाधिकारियों को चाय-नाश्ता दिया जाता था और अभी ऐसा होता है। साथ ही, कैंटीन के बिल पर पदाधिकारी हस्ताक्षर करके लौटा देते हैं, जिसका भुगतान अकाउंट विभाग की तरफ से किया जाता है।

Tags:    

Similar News