ब्रिटिश सांसद को एयरपोर्ट से वापस भेजने पर सिंघवी और थरूर आमने-सामने

दिल्ली विधानसभा चुनाव में मिली करारी हार के बाद शुरू हुई रार अभी खत्मी भी नहीं हुई थी कि कांग्रेस के दो बड़े दिग्गज एक बार फिर आमने-सामने आ गए। मसला ब्रिटेन की सांसद डेब्बी अब्राहम को भारत से वापस भेजे जाने का था।

Update: 2020-02-18 10:01 GMT

नई दिल्लीे : दिल्ली विधानसभा चुनाव में मिली करारी हार के बाद शुरू हुई रार अभी खत्मी भी नहीं हुई थी कि कांग्रेस के दो बड़े दिग्गज एक बार फिर आमने-सामने आ गए। मसला ब्रिटेन की सांसद डेब्बी अब्राहम को भारत से वापस भेजे जाने का था।

कांग्रेस नेता अभिषेक मनु सिंघवी ने मोदी सरकार के इस कदम का स्वागत किया तो शशि थरूर ने लोकतंत्र का हवाला देते हुए इसका विरोध किया। बता दें कि डेब्बी अब्राहम जम्मू-कश्मीर के विशेष दर्जे को वापस लेने के भारत के कदम की आलोचक रही हैं।

सिंघवी ने ट्वीट कर कहा, 'डेब्बी अब्राहम को भारत द्वारा डिपोर्ट करना जरूरी था। वह एक सांसद के तौर पर नहीं, बल्कि पाकिस्तान का छद्म रूप बनकर आ रही थीं। पाकिस्तान और आईएसआई से उनकी करीबी जगजाहिर है। भारत की एकता और अखंडता पर होने वाले हर हमले को नाकाम करना चाहिए।'

ये भी पढ़ें....कांग्रेस नेता की गोली मारकर हत्या: पार्टी में मचा हड़कंप, जांच शुरू



दूसरी ओर, कांग्रेस सांसद शशि थरूर ने इस मामले में भारत सरकार पर सवाल खड़े करते हुए ट्वीट किया था, ‘ब्रिटिश सांसद, जिन्होंने जम्मू कश्मीर पर सरकार की आलोचना की, पर प्रतिक्रिया स्वरूप उन्हें हवाई अड्डे पर रोक दिया गया : यह आचरण एक लोकतंत्र के लिए वाकई अशोभनीय है......’



ये भी पढ़ें...दलित, पिछड़े एवं आदिवासियों के आरक्षण बचाने की लड़ाई लड़ेगी कांग्रेस: अजय कुमार

Tags:    

Similar News