अगले सप्ताह हो सकती है दिल्ली बीजेपी की नई टीम की घोषणा, पुराने चेहरों को तरजीह

भारतीय जनता पार्टी के अंदर दिल्ली बीजेपी के पदाधिकारियों की नई टीम को लेकर मंथन जारी है। नामों पर चर्चा तेज हो गई है। अगर सब कुछ ठीक रहा तो अगले सप्ताह में नई टीम की घोषणा कर दी जाएगी।

Update: 2020-08-16 15:23 GMT
बीजेपी के चुनाव चिन्ह की प्रतीकात्मक फोटो

नई दिल्ली: भारतीय जनता पार्टी के अंदर दिल्ली बीजेपी के पदाधिकारियों की नई टीम को लेकर मंथन जारी है। नामों पर चर्चा तेज हो गई है। अगर सब कुछ ठीक रहा तो अगले सप्ताह में नई टीम की घोषणा कर दी जाएगी।

बताया जा रहा है कि इसके लिए बीजेपी के नेता आरएसएस के नेताओं के सम्पर्क में हैं और उनसे लगातार बातचीत की जा रही है।

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार इस बार दिल्ली बीजेपी की टीम में काफी समय से मुख्यधारा से बाहर चल रहे कई चर्चित नेताओं की टीम में वापसी हो सकती है।

ये भी पढ़ें…खूबसूरत वैज्ञानिक की कुर्बानी: वैक्सीन के लिए उठाया बड़ा कदम, दुनिया कर रही सलाम

आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत की फाइल फोटो

जबकि कई पदाधिकारियों को प्रमोट कर बड़े पद बिठाया जा सकता है। इतना ही नहीं दिल्ली बीजेपी के संगठनात्मक पुनर्गठन में प्रदेश स्तर के साथ ही वार्ड और जिला स्तर पर बदलाव होंगे।

पार्टी ने कई दौर की बैठकों के बाद नए वार्ड और जिला अध्यक्षों के नामों को अंतिम रूप दे दिया है। दिल्ली में बीजेपी की 14 जिला और 272 वार्ड इकाइयां हैं।

इस बीच दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने कहा कि नए पदाधिकारियों के नामों का एलान जल्द कर दिया जाएगा। लेकिन इसके लिए कोई खास समय निर्धारित नहीं किया जा सकता है।

ये भी पढ़ें… अटल जी की पुण्यतिथि: भाजपा कार्यकर्ताओं ने पुष्पांजलि देते हुए किया याद

आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत की फाइल फोटो

आरएसएस के नेताओं से लिया जा रहा परामर्श

वहीं पार्टी के एक अन्य नेता ने कहा कि अरुण सिंह और विजया रहतकर ने विभिन्न पदों के लिए संभावित नेताओं के नामों पर चर्चा की है। अब आरएसएस के साथ भी विचार विमर्श चल रहा है। ऐसी संभावना है कि अगले सप्ताह दिल्ली भाजपा की टीम के नए सदस्यों के नामों की घोषणा हो सकती है।

गौरतलब है कि बीजेपी की राष्ट्रीय इकाई ने दिल्ली टीम के पुनर्गठन के लिए महासचिव अरुण सिंह और महिला मोर्चा अध्यक्ष विजया रहतकर को पर्यवेक्षक बनाया है।

पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष और दिल्ली इकाई के प्रभारी श्याम जाजू ने कहा कि आर्थिक रूप से कमजोर कई ऐसे समूह और जातियां हैं। जिन्हें उचित राजनीतिक प्रतिनिधित्व नहीं मिला है। ऐसे समूहों और जातियों को दिल्ली भाजपा में विभिन्न स्तरों पर महत्वपूर्ण पद दिए जाएंगे।

ये भी पढ़ें…हिल गई धरती: भूकंप के ताबड़तोड़ झटकों से कांपा देश, दहशत में आए लोग

Tags:    

Similar News