फडणवीस ने किया 'कोरोना मौतों' पर बड़ा खुलासा, उद्धव सरकार दबा रही सहीं आंकड़े

पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने महाराष्ट्र की उद्धव सरकार पर कोरोना से हुई मौतों को लेकर बड़ा आरोप लगाया है। उन्होंने दावा किया कि उद्धव सरकार कोरोना से राज्य में होने वाली मौतों का आंकड़ा दबा रही है। इस बाबत उन्होंने सीएम उद्धव ठाकरे को पत्र भी लिखा।

Update: 2020-06-15 16:35 GMT

मुंबई: कोरोना वायरस के सबसे ज्यादा मामले महाराष्ट्र से सामने आ रहे हैं। यहां संक्रमितों का आंकड़ा देश के अन्य राज्यों की तुलना में सबसे ज्यादा है तो महामारी से मरने वालों की संख्या भी कुल मृतकों के आंकड़े का लगभग आधे से कुछ कम है। वहीं अब पूर्व मुख्यमंत्री और भाजपा नेता देवेंद्र फडणवीस ने उद्धव सरकार पर आरोप लगाया है कि वे कोरोना से हुई मौतों के सही आंकड़े को दबा रहे हैं।

देवेंद्र फडणवीस ने लगाया उद्धव सरकार पर बड़ा आरोप

दरअसल, पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने महाराष्ट्र की उद्धव सरकार पर कोरोना से हुई मौतों को लेकर बड़ा आरोप लगाया है। उन्होंने दावा किया कि उद्धव सरकार कोरोना से राज्य में होने वाली मौतों का आंकड़ा दबा रही है। इस बाबत उन्होंने सीएम उद्धव ठाकरे को पत्र भी लिखा।

कोरोना से होने वाली मौतों का आंकड़ा दबा रही सरकार

फडणवीस ने बताया कि कोविड 19 के संक्रमण से हुई मौतों को पहले डेथ ऑडिट कमेटी के पास भेजा जाता है। इसके बाद ही मौतों की जानकारी को सार्वजनिक किया जाता है। इस कमेटी को बीएमसी ने बनाया है। उन्होंने आरोप लगाया कि राज्य में 451 मौतें हुईं लेकिन उन्हें कोविड में शामिल नहीं किया गया है। जबकी ये सभी मौतें ICMR के निर्देशों के मुताबिक कोरोना से जुड़ी हुई हैं। हालांकि डेथ ऑडिट कमेटी ने इसे कोविड से बाहर कर दिया।

ये भी पढ़ें- राज्यपाल लालजी टंडन की हालत गंभीर, वेंटिलेटर सपोर्ट पर रखे गए

950 कोविड मौतों को दबाया गया

उन्होंने ये भी दावा किया कि राज्य में ऐसी ही 500 कोविड मौतों की घटनाएं हैं, जिन्हे डेथ ऑडिट कमेटी ने रिपोर्ट ही नहीं किया। लगभग 950 मौतों को दबा दिया। उन्होंने कहा कि इस बारे में सरकार से डीटेल मांगी तो उन्होंने मामले को छिपाने की कोशिश की।

महाराष्ट्र में कोरोना

गौरतलब है कि महाराष्ट्र में कोरोना के अब तक 1,08 लाख मामले सामने आ चुके हैं। वहीं मरने वालों का आंकड़ा 3950 हो गया है। पूरे राज्य पिछले 24 घंटे में 120 लोगों ने कोरोना के कारण दम तोड़ दिया।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News