झारखंड चुनाव: बीजेपी ने जारी प्रत्याशियों की चौथी लिस्ट, यहां देखें

झारखंड विधानसभा चुनाव के लिए भारतीय जानता पार्टी( बीजेपी) ने शिनवार को अपनी चौथी लिस्ट जारी कर दी है। इससे पहले पार्टी 15 प्रत्याशियों की तीसरी सूची, पहली सूची में 52 व दूसरी सूची में एक उम्मीदवार के नाम का ऐलान किया था।

Update: 2019-11-16 10:02 GMT

रांची: झारखंड विधानसभा चुनाव के लिए भारतीय जानता पार्टी( बीजेपी) ने शिनवार को अपनी चौथी लिस्ट जारी कर दी है। इससे पहले पार्टी 15 प्रत्याशियों की तीसरी सूची, पहली सूची में 52 व दूसरी सूची में एक उम्मीदवार के नाम का ऐलान किया था।

झारखंड में 30 नवंबर से 20 दिसंबर तक 5 चरणों में विधानसभा का चुनाव होगा। नतीजों का ऐलान 23 दिसंबर को होगा। चौथी सूची में जुगसलाई से मोतीराम बाउरी, तमाड़ से रीता देवी मुंडा और जगरन्नाथपुर से सुधीर सुंडी को टिकट दिया गया है।

यह भी पढ़ें...CM योगी ने स्वाति सिंह को किया तलब, सीओ को धमकाने का ऑडियो हुआ था वायरल

झारखंड विधानसभा चुनाव के दौरान पहले चरण में 13 सीटों पर मतदान होगा। इनमें चतरा, गुमला, बिशुनपुर, लोहरदगा, लातेहार, मनिका, पांकी, डालटनगंज, विश्रामपुर, छतरपुर, हुसैनाबाद, गढ़वा और भावनाथपुर शामिल हैं।

तीसरे चरण के लिए अधिसूचना जारी

तो वहीं तीसरे चरण के मतदान के लिए रांची जिले के 5 विधानसभा सीटों के लिए शनिवार को अधिसूचना जारी हो गई है। रांची, सिल्ली, कांके, खिजरी और हटिया विधानसभा सीट पर चुनाव की अधिसूचना जारी होने के बाद नामांकन भी शुरू हो गया है।

यह भी पढ़ें...मिग 29 K का लडाकू विमान यहां हुआ क्रैश, धुएं के गुबार से दहशत में आये लोग

25 नवंबर तक उम्‍मीदवार अपने नामांकन दाखिल कर सकते हैं। 26 नवंबर को नामांकन पत्रों की जांच होगी। 28 नवंबर को नाम वापसी की तिथि है। 12 दिसंबर को इन सीटों पर चुनाव होंगे।

यह भी पढ़ें...BJP का कांग्रेस के खिलाफ पूरे देश में प्रदर्शन, कहा- राफेल पर मांफी मांगे राहुल

निर्वाची पदाधिकारी ने जानकारी दी कि कोई भी उम्‍मीदवार अधिकतम चार सेटों में अपना नामांकन पत्र दाखिल कर सकते हैं। लेकिन प्रत्‍याशियों को जमानत राशि सिर्फ एक बार ही जमा करनी होगी। अगर कोई अभ्यर्थी चार सेटों से ज्यादा सेटों में नामांकन पत्र दाखिल करता है तो अतिरिक्त नामांकन पत्र संज्ञान में नहीं लिया जाएगा।

Tags:    

Similar News