MP की कमान संभालेंगे कमलनाथ, आज राजस्थान और छत्तीसगढ़ पर आएगा फैसला

मध्य प्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ में कांग्रेस सरकार बनाने जा रही है। ऐसे में गुरूवार को कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की अध्यक्षता वाली बैठक में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कमलनाथ का नाम मध्य प्रदेश के नए मुख्यमंत्री के तौर पर तय कर दिया गया है।

Update: 2018-12-14 04:34 GMT

भोपाल: मध्य प्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ में कांग्रेस सरकार बनाने जा रही है। ऐसे में गुरूवार को कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की अध्यक्षता वाली बैठक में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कमलनाथ का नाम मध्य प्रदेश के नए मुख्यमंत्री के तौर पर तय कर दिया गया है। वहीँ, आज यानि शुक्रवार को राजस्थान और छत्तीसगढ़ के लिए फैसला लिया जायेगा।

यह भी पढ़ें: 200-500-2000 रुपये के भारतीय नोट नेपाल में हुए बैन, ये है वजह

बता दें, मध्य प्रदेश के लिए ज्योतिरादित्य सिंधिया भी सीएम पद के दूसरे दावेदार थे लेकिन कमलनाथ मध्य प्रदेश की कमान सौंपी गई। गुरूवार को भोपाल में हुई विधायक दल की बैठक में इस बात का फैसला लिया गया। इस दौरान ज्योतिरादित्य सिंधिया भी मौजूद थे। वहीँ, आक राहुल गांधी राजस्थान और छत्तीसगढ़ में सीएम के नाम पर मुहर लगाएंगे।

यह भी पढ़ें: नए गवर्नर की अध्यक्षता में आज होगी RBI के केंद्रीय बोर्ड की बैठक

वैसे राजस्थान में सचिन पायलट और अशोक गहलोत के बीच पेंच फंसा हुआ है। इसपर अभी तक सस्पेंस बरकार है कि आखिर किसे राजस्थान की कमान सौंपी जाएगी। खैर, यह पूरी तरह से कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर निर्भर है कि वह राजस्थान की कमान किसके हाथों में रखने वाले हैं। इसके अलावा ही छत्तीसगढ़ में सीएम पद का नाम भी आज ही फाइनल होगा।

यह भी पढ़ें: राफेल डील को लेकर आज आएगा सुप्रीम कोर्ट का फैसला

Tags:    

Similar News