इन नेताओं को मिली पार्टी में बड़ी जिम्मेदारी, राष्ट्रीय अध्यक्ष के नेतृत्व में खास बैठक

किसान समाज पार्टी (एस) के राष्ट्रीय अध्यक्ष एसपी मिश्रा ने पार्टी के राष्ट्रीय सचिव पद पर आलोक दुबे और राष्ट्रीय प्रवक्ता पद पर प्रभात मिश्र को मनोनीत किया।

Update: 2020-06-22 07:12 GMT

लखनऊ: किसानो और मजदूरों के हितों और समस्याओं के मुद्दों को प्रमुख्यता से उठाने वाली राजनीतिक पार्टी किसान समाज पार्टी एस के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने अहम मुद्दों पर बैठक बुलाई। इस दौरान पार्टी के राष्ट्रीय सचिव पद और प्रवक्ता पद पर नियुक्ति भी की गयी। इसके अलावा किसानों और मजदूरों की किस तरह मदद की जाये, लॉकडाउन के दौरान गरीबी की कगार पर आ गए जरूरतमंदों की स्थिति में कैसे सुधार हो, इन मुद्दों पर भी चर्चा हुई।

किसान समाज पार्टी (एस) के राष्ट्रीय सचिव और प्रवक्ता मनोनीत

किसान समाज पार्टी (एस) के राष्ट्रीय अध्यक्ष एसपी मिश्रा ने पार्टी के राष्ट्रीय सचिव पद पर आलोक दुबे को मनोनीत किया तो वहीं राष्ट्रीय प्रवक्ता पद पर प्रभात मिश्र की नियुक्ति की। दोनों नेताओं को पार्टी में बड़ी जिम्मेदारी मिलने के साथ ही उन्होंने भविष्य के लिए शुभकामनाएं दी।

राष्ट्रीय अध्यक्ष एसपी मिश्रा की अध्यक्षता में हुई बड़ी बैठक

ये एलान पार्टी की एक अहम बैठक के दौरान किया गया। दरअसल, कोरोना संकट और लॉकडाउन के बीच किसानों और मजदूरों की स्थिति काफी खराब हो गयी है। इसी पर चिंता जताते हुए पार्टी पदाधिकारियों की महत्वपूर्ण बैठक हुई। इस बैठक में किसान/मजदूरों की कई समस्याओं और सुझाव पर चर्चा हुई।

ये भी पढ़ेंःचीन की चालाकी: भारत का ऐसे उठा रहा फायदा, बनाया ये प्लान

किसान व् मजदूरों को आर्थिक सहायता प्रदान करने पर चर्चा

भुखमरी एवं आर्थिक समस्याओं से जूझते और मरते हुए किसान व् मजदूरों को आर्थिक सहायता प्रदान करने की दिशा में बातचीत हुई। इसके लिए एक कार्य योजना तैयार करने को कहा गया। वहीँ इस दौरान कहा गया कि सरकार द्वारा तय वर्तमान न्यूनतम समर्थन मूल्य अपर्याप्त हैं। इसे बढ़ाने की मांग को लेकर चर्चा हुई।

गन्ना किसानों के बकाया भुगतान और स्वामीनाथन आयोग रिपोर्ट को लेकर ये मांग

पार्टी पदाधिकारियों ने गन्ना किसानों की परेशानी पर बातचीत की और मांग उठाई कि उनका बकाया भुगतान किया जाए। साथ ही किसान आयोग का गठन किये जाने की जरूरत पर भी चर्चा हुई। इसके अलावा स्वामीनाथन आयोग रिपोर्ट पर भी बातचीत हुई। आयोग की रिपोर्ट को पूरी तरीके से लागू किये जाने की मांग उठी।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें

Tags:    

Similar News