महाराष्ट्र में सस्पेंस के बीच आज बनेगी सरकार! सोनिया-पवार के बैठक में होगा फैसला

सूत्रों के अनुसार, तीनों पार्टियों के बीच में बंटने वाले मंत्रालय के बारे में ड्राफ्ट भी तैयार किया जा चुका है। सेनिया— पवार की इस मीटिंग में इस पर भी चर्चा हो सकती है।

Update: 2019-11-18 04:48 GMT

मुंबई: महाराष्ट्र में सरकार गठन को लेकर कशमकश जारी है। लंबे समय से चल रही खींचतान पर आज कोई निर्णय हो सकता है। शिवसेना-एनसीपी और कांग्रेस अभी भी गठबंधन पर विचार कर रहे हैं।

जानकारी के अनुसार एनसीपी प्रमुख शरद पवार और कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी के बीच रविवार को होने वाली बैठक अब सोमवार को होने की संभावना है। सूत्रों के अनुसार, इन दोनों नेताओं की बैठक के बाद ही महाराष्ट्र की नई सरकार को लेकर फैसला होने की संभावना जताई जा रही है।

मंत्रालय आवंटन का ड्राफ्ट भी तैयार

सूत्रों के अनुसार, तीनों पार्टियों के बीच में बंटने वाले मंत्रालय के बारे में ड्राफ्ट भी तैयार किया जा चुका है। सेनिया— पवार की इस मीटिंग में इस पर भी चर्चा हो सकती है।

ये भी पढ़ें— चीफ जस्टिस के रूप में आज शपथ ग्रहण करेंगे जस्टिस एसए बोबडे, जानें इनके बारे में

बता दें कि महाराष्ट्र में 12 नवंबर को सरकार नहीं बनने के बाद राष्ट्रपति शासन लगा दिया गया था। विधानसभा चुनाव के नतीजों के बाद मुख्यमंत्री पद के मुद्दे को लेकर बीजेपी और शिवसेना का गठबंधन टूट गया था। इसके बाद शिवसेना अब कांग्रेस और एनसीपी के साथ मिलकर सरकार बनाने जा रही है। लेकिन देखना होगा कि अभी क्या होता है।

सीएम पद के लिए अड़ी शिवसेना

शिवसेना का कहना है कि मुख्‍यमंत्री उनकी ही पार्टी का होगा। हालांकि, शरद पवार ने इस पर अपने पत्‍ते पूरी तरह से अभी नहीं खोले हैं। वहीं एक फॉर्मूला दो डिप्‍टी सीएम का भी सामने आ रहा है, जिसे एनसीपी और कांग्रेस को दिया जा सकता है। हालांकि इस बीच बीजेपी ने भी सरकार के बारे में अपनी दावेदारी पेश कर हलचल पैदा कर दी है। लेकिन अभी महाराष्ट्र में सीएम को लेकर सस्पेंस बरकरार है।

ये भी पढ़ें— संसद के शीतकालीन सत्र की आज होगी हंगामेदार शुरुआत, विपक्ष उठायेगा ये मुद्दे

सामना के जरिए बीजेपी पर हमला

सामना में लेख के जरिए शिवसेना ने सोमवार को भाजपा पर किसानों के मुद्दों पर हमला किया। पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस की तरफ से जो ट्वीट किया गया था, उसपर पलटवार करते हुए शिवसेना का कहना है कि किसान आज भाजपा के साथ लड़ाई लड़ने के लिए तैयार हैं।

ये भी पढ़ें— भयानक हादसा: नेशनल हाईवे पर बस-ट्रक की भिड़ंत, 10 की मौत, 25 घायल

शिवसेना नेता संजय राउत ने सोमवार को फिर एक शायरी ट्वीट की, जिसके जरिए उनका निशाना भाजपा पर ही था। उन्होंने लिखा...

Tags:    

Similar News