VIDEO: राम मंदिर पर धर्मगुरु कल्बे सादिक का बड़ा बयान, कट्टर मुसलमान हो जाएगा आग बबूला

कल्बे सादिक़ ने राम मंदिर मुद्दे पर बड़ा बयान देते हुए कहा कि जिन्हे अयोध्या में राम मंदिर बनाना है, उन्हें मन्दिर बनाने देना चाहिए, उसके बदले में मुसलमानों को मस्जिद नहीं बल्कि देश बनाना चाहिए।

Update: 2017-04-10 11:08 GMT

बिजनौर: शिया धर्मगुरु और ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड के उपाध्यक्ष मौलाना कल्बे सादिक़ ने राम मंदिर मुद्दे पर बड़ा बयान देते हुए कहा कि जिन्हे अयोध्या में राम मंदिर बनाना है, उन्हें मन्दिर बनाने देना चाहिए, उसके बदले में मुसलमानों को मस्जिद नहीं बल्कि देश बनाना चाहिए। मौलाना कल्बे सादिक़ से जब राम मंदिर विवाद पर सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि हम चाहते हैं कि किसी भी सूरत में इस जटिल समस्या का समाधान होना चाहिए। उन्होंने मुसलमानों से आह्वान किया कि जो लोग मंदिर बनाना चाहते हैं उन्हें मन्दिर बनाने दिया जाए। आप मंदिर के जवाब में मस्जिद ना बनाएं बल्कि देश बनाएं।

Full View

यह भी पढ़ें .... BJP विधायक के विवादित बोल, कहा- राम मंदिर का विरोध किया तो काट डालूंगा सिर

बिजनौर में सोमवार (10 अप्रैल) को मीडिया से बात करते हुए शिया धर्मगुरु मौलाना कल्बे सादिक ने कहा कि हमारे लिए मंदिर-मस्जिद कोई मसला नहीं है। दुनिया में जितनी भी बड़ी मस्जिदें हैं वो वलियों, सूफी-संत ने नहीं, बल्कि डिक्टेटर्स ने बनाई हैं।

यह भी पढ़ें .... ‘राम मंदिर के लिए जेल जाना पड़े या फांसी चढ़नी पड़े, सबके लिए तैयार हूं’-उमा भारती

कल्बे सादिक ने इसका कारण बताते हुए कहा कि डिक्टेटर्स ने मस्जिदें अपने क्राइम को छिपाने के लिए बनाई हैं। धर्म मस्जिदों को शानदार देखना नहीं चाहता, बल्कि इंसानों को शानदार देखना चाहता है।

आगे की स्लाइड में पढ़ें और क्या बोले कल्बे सादिक ...

इसके अलावा मौलाना कल्बे सादिक ने तीन तलाक के मुद्दे पर कहा कि यह समस्या सुन्नी मुसलमानो में है, हमारे यहां नहीं। मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड इस मामले पर नजर रखे हुए है और कोलकाता में हुई मीटिंग में बोर्ड ने सरकार से यह निवेदन किया है कि हम खुद साल-डेढ़ साल में इस बुराई को खत्म कर देंगे, लेकिन सरकार सीधे इंटरफेयर ना करे।

यह भी पढ़ें .... VIDEO: राम मंदिर पर ये है एक सच्चे मुसलमान आजम का अरमान, कौम के दलालों के मुंह पर तमाचा

सीरिया में अमेरिका द्वारा की गई बमबारी पर उन्होंने कहा कि इस दुनिया में जहां भी खून बहा है उसके पीछे अमेरिका का हाथ है। अमेरिका को इस जुल्म का भुगतान तो भुगतना पड़ेगा।

कश्मीरी युवाओं द्वारा सिक्योरिटी फोर्स पर पत्थरबाजी करने के सवाल पर कल्बे सादिक ने कहा कि कश्मीरी युवा वही गलती कर रहे हैं जो साल 1947 में मुसलमानों ने की थी। उन्होंने पाकिस्तान का नाम लिए बिना कश्मीरी युवाओं से अपील करते हुए कहा कि अपनी आंखें खोलिए और अक्ल से काम लीजिए। जिस तरफ आपका झुकाव है वो खुद एक डूबता हुआ जहाज है।

यह भी पढ़ें .... सियासत से बाहर निकलेगा अयोध्या, हिंदू ही नहीं अब मुसलमान भी बोल रहे हैं जय श्री राम

आज पाकिस्तान खुद टुकड़े-टुकड़े होने वाला है। कश्मीरी युवक जज्बात के पीछे न चलें। उन्होंने सरकार से भी कहा कि कश्मीर हमारा है तो कश्मीरी बच्चे भी हमारे हैं। आदमी दुश्मन के साथ कुछ और और अपनों के साथ कुछ और सुलूक करता है।

Tags:    

Similar News