चुनाव नजदीक आते ही कांग्रेस को चढ़ जाता है कर्ज माफी का बुखार: पीएम मोदी

लेह के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जम्मू संभाग के विजयपुर पहुंचे। यहां राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने उनका स्वागत किया। इस मौके पर केंद्रीय राज्य मंत्री डा. जितेंद्र सिंह ने उन्हें डोगरा पगड़ी पहनाई। 

Update: 2019-02-03 03:56 GMT

जम्मू: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक दिवसीय दौरे के लिए रविवार को जम्मू एवं कश्मीर में हैं। उन्होंने यहां कई योजनाओं का शिलान्यास किया। इसके बाद प्रधानमंत्री जम्मू के विजयपुर में जनसभा को संबोधित करने पहुंचे। इस दौरान पीएम ने पूर्व की सरकारों पर जमकर निशाना साधा। यहां प्रधानमंत्री ने कश्मीरी पंडितों का मामला भी उठाया। उन्होंने कहा कि दिल्ली में बैठी सरकार कश्मीर के विस्थापित भाईयों और बहनों के अधिकारों के सम्मान और गौरव के लिए समर्पित है।

पूर्व की कांग्रेस की सरकार पर निशाना साधते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि पहले ही सरकारें देश की जनता की जरूरतों और संवेदनाओं को अनदेखा किया करती थी। करतारपुर के मामले को आपने देखा ही होगा। उन्होंने कहा कि अगर पहले की सरकारें इस ओर ध्यान देतीं तो गुरुनानक की धरती के साथ ऐसा बर्ताव न होता।

ये भी पढ़ें...अंतरिम बजट पर बोले पीएम मोदी, रखा गया सबका ध्यान

हर शहीद के परिवार को विश्वास दिलाता हूं कि देश की सरकार आपके साथ, हर कदम पर खड़ी रहेगी। मैं सीमा पार से गोलाबारी का सामना कर रहे परिवारों को भी आश्वस्त करता हूं कि उनकी सुरक्षा के लिए हर संभव कोशिश की जा रही है।

एक तरफ तो दुश्मन को करारा जवाब दिया जा रहा है, वहीं दूसरी तरफ सीमा पर 14 हजार बंकर बनाए जा रहे हैं। ताकि आप सभी सुरक्षित रह सकें । कांग्रेस पर निशाना साधते हुए पीएम मोदी ने कहा कि चुनाव के नजदीक आते ही कांग्रेस पार्टी पर कर्जमाफी का बुखार चढ़ जाता है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी की नियत कभी किसानों को कर्ज से मुक्त करने की रही ही नहीं, किसानों के नाम पर कांग्रेस हमेशा बिचौलियों की जेब भर्ती आयी है।

जम्मू में यातायात और दूसरे माध्यमों को सुधारा जा रहा है. आईआईटी की बिल्डिंग तैयार हो चुकी है और आईआईएम का काम शुरू किया जा रहा है। दूर-दराज के इलाकों को जोड़ने, यहां की सड़क नेटवर्क को सुधारने के लिए भाजपा सरकार ने प्रधानमंत्री विकास पैकेज में 40 हजार करोड़ रुपये का प्रावधान किया है।

बजट पर चर्चा करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि देश के 70 साल के इतिहास में पहली बार देश के 12 करोड़ से अधिक छोटे किसान परिवारों जिनके पास 5 एकड़ तक की जमीन है, उनको अब हर साल 6,000 रुपए सीधे बैंक खाते में भेजे जाएंगे।

-पिछले दिनों जम्मू कश्मीर में हुए पंचायत चुनाव में जिस तरह लोगों ने हिस्सा लिया जिसमें 70 प्रतिशत से ज्यादा मतदान हुआ और हिंसा की कोई घटना नहीं हुई, वो अभूतपूर्व है।

ये भी पढ़ें...मोदी ने कहा,आज की रैली का दृश्य देखकर समझ आ गया है कि दीदी हिंसा पर क्यों उतर आयीं हैं

यह है पीएम का कार्यक्रम

-प्रधानमंत्री सीधा लेह पहुंचे। यहां जनता को सम्बोधित करने के बाद सीधे जम्मू के लिए रवाना हो गये। विजयपुर में करीब 11 बजे पहुंचे। जम्मू के बाद वह श्रीनगर भी गये। दोनों जगहों पर जनता को संबोधित किया। उसके बाद दिल्ली के लिए रवाना हो गये।

जम्मू के प्रोजेक्ट

- विजयपुर में एम्स की आधारशिला

-परगवाल-इंद्री पट्टन, ज्योड़ियां में चिनाब नदी पर पुल की आधारशिला

-देविका और तवी नदी में प्रदूषण मुक्त प्रोजेक्ट की आधारशिला

-आइआइएमसी के उत्तरी क्षेत्र के कैंपस की आधारशिला

- 5- 624 मैगावाट की पनबिजली परियोजना आधारशिला

यूनिवर्सिटी इंस्टीट्यूट ऑफ इंजीनियरिग एंड टेक्नोलाजी कठुआ का उद्घाटन। 7- 850 मैगावाट रतले पनबिजली परियोजना की नींव का पत्थर रखेंगे। 8- चनैनी-सुद्धामहादेव सेक्शन की नींव रखेंगे। 9- जम्मू अखनूर फोर लेन की नींव भी रखेंगे। 10-उज्ज मल्टीपर्पज प्रोजेक्ट के लिए भी रखेंगे नींव। 11- आइआइएम जम्मू की भी रखी जाएगी नींव। 12- सुदंरबनी डिग्री कॉलेज की भी रखी जाएगी नींव। 13- आइआइटी मेन कैंपस का होगा उद्घाटन।

श्रीनगर में प्रोजेक्ट

1- एम्स अवंतीपोरा (कश्मीर) में रखेंगे नींव का पत्थर। 2- जालंधर-सांबा-राजोरी-शोपियां-अमरगढ़ ट्रांसमिशन का उद्घाटन। 3- सौभाग्य योजना के तहत एक सौ प्रतिशत हर घर में बिजली योजना का उद्घाटन। 4- ग्रामीण बीपीओ सुविधा का उद्घाटन। 5- गादंरबल में मल्टीपर्पज इंडोर स्टेडियम का उद्घाटन। 6- कश्मीरी विस्थापित कर्मचारियों के लिए गांदरबल में ट्रांजिट सुविधा की नींव का पत्थर रखेंगे। 7- दो माडल डिग्री कॉलेजों कुपवाड़ा और बारामुला में रखेंगे नींव का पत्थर।

लेह के प्रोजेक्ट

1- लेह और कारगिल में लद्दाख विश्वविद्यालय का लोकार्पण। 2- लेह एयरपोर्ट में टर्मिनल इमारत की नींव रखेंगे। 3- श्रीनगर-अलस्टेंग-द्रास-कारगिल25-लेह ट्रांसमिशन सिस्टम जनता को समर्पित करेंगे। 4- नौ मैगावाट दाह पनबिजली परियोजना का उद्घाटन। 5- लद्दाख में नए पर्यटक और ट्रैकिंग मार्ग खोलेंगे।

ये भी पढ़ें...मोदी सरकार ने किसानों को विकलांगों से भी नीचे लाकर खड़ा कर दिया: भूपेश बघेल

Tags:    

Similar News