राहुल का पीएम मोदी मोदी पर तंज, चीन से अपनी 56 इंची छवि की करनी होगी रक्षा

कांग्रेस नेता ने कहा कि चीन के दिमाग में संसार का नक्शा खिंचा हुआ है और वो अपने हिसाब से उसे आकार दे रहा है। जो वो कर रहा है वो उसका पैमाना है, उसी के तहत ग्वादर है, उसी में बेल्ट रोड आता है।

Update: 2020-07-20 05:44 GMT

नई दिल्ली: कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने सोमवार को एक नया वीडियो जारी कर पीएम नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा है। ये वीडियो भारत चीन सीमा विवाद के संबंध में है। जिसमें राहुल गांधी ने कहा कि चीन बहुत प्लानिंग के तहत सीमा विवाद के जरिए भारत के प्रधानमंत्री पर दबाव बना रहा है। चीन बहुत ही खास तरीके से पीएम मोदी की छवि पर हमला करके अपनी चाल रहा है।

उन्होंने कहा कि चीन जानता है कि नरेंद्र मोदी के लिए मजबूत राजनीतिज्ञ रहना मजबूरी है। पीएम मोदी को अपनी 56 इंची छवि की रक्षा करनी होगी। यही असली आइडिया है। इसलिए चीन कह रहा है कि हम जो चाहते हैं अगर आप वो नहीं करेंगे, तो हम नरेंद्र मोदी की मजबूत छवि वाले आइडिया को खत्म कर देंगे।''

PM ने सत्ता में आने के लिए अपनी नकली मजबूत छवि गढ़ी: राहुल गांधी



चीन के दिमाग में संसार का नया नक्शा खिंच गया

कांग्रेस नेता ने कहा कि चीन के दिमाग में संसार का नक्शा खिंचा हुआ है और वो अपने हिसाब से उसे आकार दे रहा है। जो वो कर रहा है वो उसका पैमाना है, उसी के तहत ग्वादर है, उसी में बेल्ट रोड आता है।

''यह सिम्पल बॉर्डर डिस्प्यूट नहीं है। मेरी टेंशन इस बात को लेकर है कि चीनी आज हमारे इलाके में बैठे हैं। चीन बगैर रणनीतिक सोच के कोई कदम नहीं उठाता। यह दरअसल इस संसार की पुनर्रचना है। इसलिए जब आप चीनियों के बारे में सोचें तो आपको यह समझना होगा कि वह किस स्तर पर सोच रहे हैं।''

राहुल के सवालों पर विदेश मंत्री का जवाब, बोले- PM मोदी ने दुनिया में बढ़ाया भारत का कद

भारत चीन सीमा विवाद, ये कोई साधारण विवाद नहीं: राहुल

इसके अलावा अगर चीन कुछ बड़ा सोच रहा है तो वो पाकिस्तान के साथ कश्मीर में सोच रहा है। इसलिए ये जो विवाद है ये कोई साधारण सीमा विवाद नहीं है। यह सुनियोजित विवाद है, ताकि भारत के प्रधानमंत्री पर दबाव बनाया जा सके।

राहुल गांधी ने चीन की विस्तारवादी नीति पर ये भी कहा कि चाहे गलवान हो, पैंगोंग झील हो या डेमचोक, चीन हर जगह अपनी स्थिति मजबूत कर रहा है। वो हमारे हाइवे से परेशान है, उसे चीन बर्बाद करना चाहता है।

पायलट के लिए आखिर ऐसा क्या कह दिया राहुल ने, कांग्रेस को देनी पड़ रही सफाई

Tags:    

Similar News