ट्विटर पर नहीं दे सकते जवाब, भाजपा की राहुल को दो टूक

केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने बुधवार को कांग्रेस द्वारा लगातार भारत और चीन के बीच सीमा विवाद को लेकर पूछे जा रहे सवालों का जवाब देते हुए कहा कि उन्हें पता होना चाहिए कि ट्विटर पर ऐसे सवाल नहीं पूछे जाते।

Update: 2020-06-10 11:02 GMT

नई दिल्ली: चीन और भारत के बीच लगातार सीमा को लेकर बीते कई समय से तनाव बना हुआ था। जिसे लेकर कांग्रेस की ओर से लगातार सवाल पूछे जा रहे थे। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने भी भारत सरकार को सीमा की स्थिति स्पष्ट करने को कहा था। वहीं इस बीच केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने बुधवार को कांग्रेस द्वारा लगातार भारत और चीन के बीच सीमा विवाद को लेकर पूछे जा रहे सवालों का जवाब दिया है।

यह भी पढ़ें: बेटे के शव को लेकर भटकता रहा पिता, लेकिन नहीं मिली अंतिम संस्कार की इजाजत

रविशंकर प्रसाद उन्होंने कहा कि राहुल गांधी अर्थ नीति और सामरिक नीति को कितना समझते हैं, इस पर बहस की जानी चाहिए। राहुल गांधी को पता होना चाहिए कि ऐसे सवाल ट्विटर पर नहीं पूछ जाते हैं।

ट्विटर पर अंतरराष्ट्रीय मामलों पर नहीं पूछे जाते सवाल

केंद्रीय कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा कि राहुल गांधी को पता होना चाहिए कि चीन जैसे अंतरराष्ट्रीय मामलों पर ट्विटर पर सवाल नहीं पूछा जाना चाहिए। ये वही व्यक्ति हैं, जिन्होंने बालाकोट हवाई हमले (Balakot Airstrikes) और 2016 के उरी हमले (Uri Attack) के बाद सबूत मांगे थे। अब ये चीन पर सवाल उठा रहे हैं। अगर चीन के किस्से आएंगे तो कांग्रेस ने कैसे मामले को संभाला था, ये भी सामने आ जाएगा।

यह भी पढ़ें: LAC का काला सच: BJP सांसद ने खोली पोल, चीन की सच्चाई सबके सामने

कांग्रेस की ओर से सीमा की स्थिति को लेकर पूछे जाते हैं सवाल

बता दें कि चीन और भारत के बीच लगातार सीमा को लेकर विवाद अब थोड़ा कम होता दिखाई दे रहा है। दोनों देशों के बीच हुई बातचीत का सकारात्मक असर देखने को मिल रहा है। चीन और भारत के बीच सीमा विवाद बीते एक महीने से बना हुआ था, जिस पर कांग्रेस की ओर से लगातार सवाल पूछे जा रहे थो।

इससे पहले सेरिंग नामग्याल ने भी राहुल को दिया था जवाब

वहीं केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद से पहले लद्दाख से बीजेपी सांसद जामयांग सेरिंग नामग्याल ने भी राहुल को जवाब दिया था। उन्होंने ट्वीट किया था कि कांग्रेस के वक्‍त में चीन ने भारतीय जमीन पर कब्‍जा किया था। बता दें कि राहुल गांधी ने ट्विटर पर सवाल किया था कि क्‍या चीन ने भारत की जमीन पर कब्‍जा कर लिया है? इस पर जामयांग ने जवाब देते हुए कहा था कि ‘हां, चीन ने ये इलाके कब्‍जाए हैं, लेकिन कांग्रेस के कार्यकाल में।’

यह भी पढ़ें: बच्चों के बीच रखनी होगी 6 फीट की दूरी, नहीं शेयर कर सकेंगे स्टेशनरी व टिफिन

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News