कांग्रेस के दिग्गजों का जमावड़ा: होने जा रही अहम बैठक, CM का इंतज़ार

राजस्थान कांग्रेस ने आगामी राज्यसभा चुनाव के मद्देनजर शुक्रवार रात विधायक दल की बैठक बुलाई है। ये बैठक जेडब्ल्यू मैरियट होटल में थोड़ी देर में शुरू होगी। इस बैठक में उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट शामिल होंगे।

Update: 2020-06-12 15:27 GMT

जयपुर: भारत में 19 जून को राज्यसभा चुनाव के लिए मतदान होने हैं। ऐसे में कांग्रेस तैयारियों में जुट गयी है। इसी कड़ी में राजस्थान की तीन राज्यसभा सीटों पर होने वाले मतदान को लेकर आज विधायकों की अहम बैठक बुलाई गयी है। बता दें कि इसके पहले कांग्रेस ने अपने विधायकों को रिजॉर्ट में शिफ्ट कर दिया था। ऐसा चुनाव से पहले विधायकों के टूटने या भाजपा द्वारा प्रभावित होने के डर से किया गया।

कांग्रेस विधायक दल की औपचारिक बैठक

राजस्थान कांग्रेस ने आगामी राज्यसभा चुनाव के मद्देनजर शुक्रवार रात विधायक दल की बैठक बुलाई है। ये बैठक जेडब्ल्यू मैरियट होटल में थोड़ी देर में शुरू होगी। इस बैठक में उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट शामिल होंगे। वहीं मुख्यमंत्री अशोक गहलोत भी शामिल होंगे। हालाँकि अभी तक सीएम होटल नहीं पहुंचे हैं लेकिन सचिन पायलट और बाहर से आये नेताओं में दीपेंद्र हुड्डा जेडब्ल्यू मैरियट होटल पहुंच चुके हैं।

जानकारी के मुताबिक, पहले कांग्रेस विधायक दल की औपचारिक बैठक शाम 7 बजे होनी थी लेकिन सीएम और नेताओं की देरी के कारण बैठक में थोड़ा इंतज़ार है।

ये भी पढ़ेंः बंगाल में लाशों की दुर्दशा: राज्यपाल का ममता से सवाल, कैसे दिखाएं लोगों को मुंह

बैठक में ये नेता शामिल

सीएम, डिप्टी सीएम समेत बैठक में कांग्रेस के विधायक, मंत्री, संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल, राजस्थान कांग्रेस के प्रभारी महासचिव अविनाश पांडे और पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला भी शामिल हो रहे हैं।

 

राजस्थान की तीन राज्यसभा सीटों पर 19 जून को मतदान

दरअसल, राजस्थान राज्यसभा की तीन सीटों पर मतदान होना है। बैठक का अहम विषय चुनाव ही है। कांग्रेस ने चुनाव को लेकर पहले ही अपने विधायकों को जयपुर के शिव विलास रिसोर्ट में शिफ्ट कर दिया था। हालाँकि बाद में उन्हें जेडब्ल्यू मैरियट होटल में ठहराया गया।

राज्यसभा सीटों की गणित:

तीन में से दो सीटों पर कांग्रेस ने केसी वेणुगोपाल और नीरज डांगी को उतारा है, वहीं बीजेपी ने दो उम्मीदवार राजेंद्र गहलोत और ओंकार सिंह लखावत को उम्मीदवार बनाया है। ऐसे में कांग्रेस को शक है कि भाजपा अपने दूसरे उम्मीदवार को जिताने के लिए कांग्रेस विधायकों में तोड़फोड़ कर सकती है।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News