आ गए मध्य प्रदेश राज्यसभा चुनाव के नतीजे, जानिए BJP-कांग्रेस में कौन रहा आगे

मध्य प्रदेश के राज्यसभा चुनाव में बीजेपी के खाते में दो सीटें गई हैं। इनमें कांग्रेस से बीजेपी में शामिल हुए ज्योतिरादित्य सिंधिया ने जीत हासिल की है।

Update: 2020-06-19 14:16 GMT

नई दिल्ली: देश के आठ राज्यों की 19 राज्यसभा सीटों के लिए शुक्रवार को मतदान खत्म हो गया। इसके बाद अभी कई राज्यों में मतगणना जारी है। इसी मध्य प्रदेश में हुए राज्यसभा चुनाव के नतीजे आ गए हैं। मध्य प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने दो सीटों पर जीत हासिल की है, तो वहीं एक सीट कांग्रेस के खाते में गई है। बीजेपी कीतरफ से ज्योतिरादित्य सिंधिया राज्यसभा चुनाव जीत गए हैं।

मध्य प्रदेश के राज्यसभा चुनाव में बीजेपी के खाते में दो सीटें गई हैं। इनमें कांग्रेस से बीजेपी में शामिल हुए ज्योतिरादित्य सिंधिया ने जीत हासिल की है, तो वहीं बीजेपी की तरफ से दूसरी सीट पर सुमेर सिंह सोलंकी ने राज्यसभा चुनाव जीता है।

यह भी पढ़ें...सीएम ने दिया शहीद को कंधा: किया ये बड़ा एलान, श्रद्धाजंलि देने उमड़ा जनसैलाब

कांग्रेस ने मध्य प्रदेश से एक राज्यसभा सीट पर जीत दर्ज की है। कांग्रेस की ओर दिग्विजय सिंह ने राज्यसभा चुनाव में जीत हासिल की है। मध्य प्रदेश में तीन राज्यसभा सीटों के लिए चुनाव हुए थे। यहां चार उम्मीदवार मैदान में थे। बीजेपी और कांग्रेस ने दो-दो उम्मीदवारों को चुनाव में खड़ा किया था।

यह भी पढ़ें...सोने-चांदी के दाम: हर दिन बदल रही कीमतें, जानें क्या हैं आज के रेट

राज्यसभा की तीन सीटों के लिए मध्य प्रदेश में बीजेपी ने ज्योतिरादित्य सिंधिया और सुमेर सिंह सोलंकी को चुनाव मैदान में उतारा था और दोनों ने ही जीत हासिल की है। कांग्रेस से दिग्विजय सिंह और फूल सिंह बरैया को राज्यसभा चुनाव का उम्मीदवार बनाया था, लेकिन सिर्फ दिग्विजय सिंह को ही जीत मिली।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News