कांग्रेस पर जबरदस्त प्रहार! पत्नी धर्म निभाते हुए सारा सचिन पायलट भी उतरी मैदान में...

शनिवार देर रात को ख़बर आयी थी कि सचिन पायलट 25 विधायकों के साथ दिल्ली पहुंच चुके हैं। यहां वो बीजेपी से जुड़कर प्रदेश में सरकार बनाने का दावा ठोक सकते हैं।

Update: 2020-07-12 06:43 GMT

शाश्वत मिश्रा

लखनऊ: देश की राजनीति में एक नया भूचाल आने वाला है और इस बार भूचाल की धुरी बना है राजस्थान। शनिवार रात को जबसे यह ख़बर आयी है कि राजस्थान सरकार के उपमुख्यमंत्री और पार्टी के कद्दावर नेताओं में से एक सचिन पायलट बीजेपी जॉइन कर सकते हैं, तभी से देश में सियासत शुरू हो गयी है।

शनिवार देर रात को ख़बर आयी थी कि सचिन पायलट 25 विधायकों के साथ दिल्ली पहुंच चुके हैं। यहां वो बीजेपी से जुड़कर प्रदेश में सरकार बनाने का दावा ठोक सकते हैं।

तो दूसरी तरफ़ सचिन पायलट की पत्नी भी सोशल मीडिया के ज़रिये अपने पति के सपोर्ट में उतर आई हैं। सारा सचिन पायलट ने ट्विटर पर अपने पति के संघर्ष को बयां किया है। उनके परिश्रम और मेहनत को अपने ट्वीट के माध्यम से बताने की कोशिश कर रही हैं।

पत्नी का फ़र्ज़ निभा रही

अपने पहले ट्वीट में उन्होंने एक वीडियो शेयर करते हुए लिखा, 'एक संघर्ष भरा वीडियो समर्थकों को समर्पित.....'

वहीं दूसरा ट्वीट अपने पति की हौसला अफजाई के लिए किया है। इस ट्वीट के ज़रिये वो साफतौर पर अपने पति का मनोबल बढ़ा रही हैं। एक पत्नी का फ़र्ज़ निभा रही हैं।

इस ट्वीट में उन्होंने लिखा, ''कभी भी लोगों की #तीखी टिप्पणी से घबराना नहीं चाहिये, क्योंकि खेल में दर्शक ही शोर मचाते हैं #खिलाडी नहीं।"

इन दोनों ट्वीट्स के माध्यम से सारा सचिन पायलट अपने पति के साथ खड़े दिखाई दे रहीं हैं। कांग्रेस पार्टी पर वार कर रहीं हैं। अपने पति को सपोर्ट कर रही हैं।

राजस्थान के घटनाक्रम पर बोले ओम माथुर- अपना घर संभाले कांग्रेस, BJP को नहीं देना चाहिए दोष

क्या है राजस्थान में बहुमत का गणित

राजस्थान विधानसभा में 199 सीटें हैं। 2018 में हुए चुनावों में कांग्रेस 99, बीजेपी 73, बसपा 6 जबकि अन्य ने 21 सीटों पर जीत दर्ज की थी।

ताज़ा जानकारी के मुताबिक, सचिन पायलट के संपर्क में 25 विधायक हैं। इस तरह बीजेपी की 73 और 25 बागी विधायकों का जोड़ 98 होता है। इसका मतलब ये है कि सत्ता पर अपना दावा ठोकने के लिए बीजेपी को दो विधायकों की और ज़रूरत होगी। अब देखना होगा कि बीजेपी राजस्थान में बसपा की मदद लेती है या निर्दलीय विधायकों की।

चीन का खात्मा शुरू: जापान है तैयार अमेरिका दे रहा साथ, मिलेगी बड़ी जीत

Tags:    

Similar News