मुलायम के करीबी मंत्री का टिकट कटा, कल ही लखनऊ सेंट्रल से भरा था नामांकन

Update: 2017-01-31 06:34 GMT

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में 7 फेज में होने वाले विधानसभा चुनाव की सरगर्मी दिन पर दिन बढ़ती जा रही है। नामांकन दाखिल करने के बाद भी उम्मीदवार का टिकट कट रहा है। लखनऊ सेंट्रल सीट के साथ कुछ ऐसा ही हुआ है। सोमवार को मुलायम के करीबी रविदास मेहरोत्रा ने लखनऊ सेंट्रल से सपा उम्मीदवार के तौर पर नामांकन भरा था, लेकिन अगले ही दिन मंगलवार को उनका टिकट कट गया।

लखनऊ सेंट्रल सीट से अब मेहरोत्रा की जगह कांग्रेस के मारूफ खान को गठबंधन का उम्मीदवार बनाया गया है। बता दें कि सोमवार को समाजवादी पार्टी और कांग्रेस ने लखनऊ में साथ मिलकर रोड शो किया था। तब तक रविदास मेहरोत्रा की उम्मीदवारी को लेकर कोई कन्फ्यूजन नहीं था। रोड शो के दौरान मेहरोत्रा ने कांग्रेस से गठजोड़ का समर्थन भी किया था। रविदास मेहरोत्रा अखिलेश सरकार में स्वास्थ्य मंत्री हैं और मुलायम सिंह यादव के करीबी माने जाते हैं।

'नहीं कटा टिकट'

वहीं, रविदास मेहरोत्रा का इस मामले पर कहना है कि पार्टी ने उनका टिकट नहीं काटा है. मेहरोत्रा ने इस सीट के कांग्रेस के खाते में जाने को महज अफवाह बताया। उनके मुताबिक वो पहले ही इस सीट से नामांकन भर चुके हैं और अगर उनकी उम्मीदवारी रद्द होती तो पार्टी उन्हें जरूर बताती।

Tags:    

Similar News