केंद्रीय मंत्रिमंडल की बैठक समाप्त, 17वीं लोकसभा का गठन 3 जून से पहले

केंद्रीय मंत्रिमंडल की बैठक शुक्रवार शाम को समाप्त होने के बाद केंद्रीय कैबिनेट ने 16वीं लोकसभा को भंग करने का प्रस्ताव पारित किया। बता दें कि 17वीं लोकसभा चुनाव में केंद्र की सत्ता में भाजपा नीत राजग की फिर से वापसी हो गई है।

Update: 2019-05-24 13:13 GMT

नई दिल्ली: सत्रहवीं लोकसभा का गठन 3 जून से पहले किया जाना है और नये सदन के गठन की प्रक्रिया अगले कुछ दिनों में तब शुरू होगी जब तीनों चुनाव आयुक्त राष्ट्रपति से मिलेंगे और नव निर्वाचित सदस्यों की सूची सौपेंगे ।

केंद्रीय मंत्रिमंडल की बैठक के बाद 16वीं लोकसभा भंग करने का प्रस्ताव पारित

केंद्रीय मंत्रिमंडल की बैठक शुक्रवार शाम को समाप्त होने के बाद केंद्रीय कैबिनेट ने 16वीं लोकसभा को भंग करने का प्रस्ताव पारित किया। बता दें कि 17वीं लोकसभा चुनाव में केंद्र की सत्ता में राजग की फिर से वापसी हो गई है।

ये भी देखें : लखनऊ पुलिस की बड़ी लापरवाही आई सामने, ठाकुरगंज और डालीगंज में हुई ये वारदातें

इससे पहले सूत्रों ने बताया कि इस बारे में कैबिनेट की सिफारिश को मंजूरी मिलने के बाद राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद वर्तमान लोकसभा भंग करेंगे, जिसका कार्यकाल 3 जून को समाप्त हो रहा है।

सत्रहवीं लोकसभा का गठन 3 जून से पहले किया जाना है और नये सदन के गठन की प्रक्रिया अगले कुछ दिनों में तब शुरू होगी जब तीनों चुनाव आयुक्त राष्ट्रपति से मिलेंगे और नव निर्वाचित सदस्यों की सूची सौपेंगे। सूत्रों ने बताया कि केंद्रीय मंत्रिमंडल की बैठक के बाद मंत्रिपरिषद की बैठक होगी ।

Tags:    

Similar News