साध्वी प्रज्ञा के बयान पर संसद में जमकर हंगाम, राजनाथ सिंह ने दिया ये बड़ा बयान

महात्मा गांधी के हत्यारे नाथूराम गोडसे को लोकसभा में चर्चा के दौरान बीजेपी सांसद प्रज्ञा ठाकुर ने कथित तौर पर देशभक्त बताया। साध्वी प्रज्ञा के इस बयान के घमासान मचा हुआ है।

Update: 2019-11-28 06:55 GMT

नई दिल्ली: महात्मा गांधी के हत्यारे नाथूराम गोडसे को लोकसभा में चर्चा के दौरान बीजेपी सांसद प्रज्ञा ठाकुर ने कथित तौर पर देशभक्त बताया। साध्वी प्रज्ञा के इस बयान के घमासान मचा हुआ है।

गुरुवार को लोकसभा में जैसे ही प्रश्न काल के दौरान कांग्रेस और दूसरे विपक्षी दल के सांसदो ने प्रज्ञा के बयान पर जमकर हंगामा किया। विपक्षी दलों की मांग थी कि प्रज्ञा के बयान पर चर्चा हो, लेकिन स्पीकर ने इसे ठुकरा दिया।

यह भी पढ़ें...गोडसे को देशभक्त बताने पर प्रज्ञा को मिली ये बड़ी सजा, पार्टी से निकाल सकती है BJP

इस दौरान रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि गोडसे को देशभक्त कहे जाने की उनकी पार्टी निंदा करती है, हालांकि असंतुष्ट कांग्रेस सांसद सदन से वॉकआउट कर गए।

लोकसभा की कार्यवाही जैसे ही शुरू हुई विपक्षी सांसद हंगामा करने लगे। लोकसभा में कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी समेत विपक्ष के तमाम नेता प्रज्ञा के बयान पर चर्चा की मांग करने लगे। अधीर रंजन चौधरी ने कहा महात्मा गांधी की हत्या करने वालों को देशभक्त बताया जा रहा है। यह सरकार नाथूराम गोडसेपंथी है।

यह भी पढ़ें...उद्धव के साथ ये मंत्री पद की लेंगे शपथ, जानिए कौन होगा डिप्टी CM

स्पीकर ओम बिड़ला ने विपक्षी सांसदों को समझाने की कोशिश की। उन्होंने कहा कि संबंधित सांसद के बयान को सदन की कार्यवाही से हटा दिया गया है। इस पर भी जब विपक्षी सदस्यों का हंगामा नहीं थमा तो स्पीकर ने साफ कहा कि जो बात सदन के रिकॉर्ड में ही नहीं है, उस पर चर्चा नहीं हो सकती।

विपक्ष के हंगामे के बीच स्पीकर ने रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह को अपनी बात रखने को कहा। रक्षा मंत्री ने कहा कि नाथूराम गोडसे को देशभक्त कहे जाने की बात तो दूर, देशभक्त मानने की अगर किसी की सोच भी है, तो उनकी पार्टी इसकी निंदा करती है।

यह भी पढ़ें...जब चिदंबरम ने पूछा- क्या कार्ति का पिता होने की वजह से हूं जेल में

रक्षा मंत्री ने कहा कि जहां तक महात्मा गांधी का संबंध है, वह पहले भी हमारे मार्गदर्शक थे, भविष्य में भी रहेंगे। उनकी विचारधारा कल भी प्रासंगिक थी, आज भी है और आगे भी रहेगी।

राजनाथ सिंह ने कहा कि महात्मा गांधी को सभी अपना आदर्श मानते हैं। सभी अपना प्रेरणास्रोत मानते हैं। रक्षा मंत्री के बयान से भी विपक्षी दल संतुष्ट नहीं हुए और विरोध में सदन से वॉकआउट कर गए।

Tags:    

Similar News