Punjab news: पंजाब के तरनतारन के श्री दरबार साहिब गुरुद्वारे की पार्किंग में मिला जिन्दा बम, जांच जारी

Punjab news: जिला एसपी इंवेस्टीगेशन विशाल जीत सिंह के मुताबिक बरामद किया गया बम कैसे और कहां से आया इसकी जांच विशेषज्ञ टीम द्वारा शुरू कर दी गई है। उन्होंने कहा कि घबराने की जरूरत नहीं है। बम निरोधक दस्ता बम को दूर ले जाकर नष्ट कर देगी। बता दें कि बम की सूचना के बाद से ही स्थानिय लोग दहसत का माहौल है।

Update: 2023-04-21 17:44 GMT
sri darbar sahib gurdwara (Photo-Social Media)

Punjab news: पंजाब के तरनतारन के श्री दरबार साहिब गुरुद्वारे की पार्किंग में जिन्दा बम मिलने की खबर से हड़कंप मच गया। यह बंम शुक्रवार को सफाई के दौरान मिला। इसके बाद गुरुद्वारे के कर्मचारियों ने पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने पार्किंग स्थल को खाली करके बम निरोधक दस्ते को बुलाया है। जिला एसपी इंवेस्टीगेशन विशाल जीत सिंह के मुताबिक बरामद किया गया बम कैसे और कहां से आया इसकी जांच विशेषज्ञ टीम द्वारा शुरू कर दी गई है। उन्होंने कहा कि घबराने की जरूरत नहीं है। बम निरोधक दस्ता बम को दूर ले जाकर नष्ट कर देगी। बता दें कि बम की सूचना के बाद से ही स्थानिय लोग दहसत का माहौल है।

स्वर्ण मंदिर (golden templ)

श्री दरबार साहिब गुरुद्वारा सिख ध्रर्मावलंबियों का सबसे पावन और सबसे प्रमुख गुरुद्वारा है। इसे स्वर्ण मंदिर के नाम से भी जाना जाता है। यह पंजाब के अमृतसर में स्थित है। यह पंजाब के सबसे बड़े पर्यटक स्थलों में से भी एक है। स्वर्ण मंदिर अमृतसर के बीचोबीच बसा है। यहां रोज हजारों की संख्या में पर्यटक आते हैं। स्वर्ण मंदिर के पास स्थित सरोवर के नाम पर ही अमृतसर नाम पड़ा, जिसे गुरु राम दास ने बनया था। इस गुरुद्वारे का बाहरी हिस्सा सोने का बना है इस लिए इसे स्वर्ण मंदिर के नाम से भी जाना जाता है।

Tags:    

Similar News