Udaipur Murder: उदयपुर की घटना पर बोले राहुल गांधी, धर्म के नाम पर बर्बरता बर्दाश्त नहीं, जानें किसने क्या कहा

उदयपुर जघन्य वारदात को लेकर सियासी बयानबाजी भी शुरू हो गई है। एक-एक कर नेताओं की प्रतिक्रिया आने लगी है। राजस्थान में विपक्ष की भूमिका निभा रही बीजेपी ने अशोक गहलोत सरकार पर जोरदार हमला बोला है।

Written By :  Krishna Chaudhary
Update: 2022-06-28 15:51 GMT

उदयपुर में नृशंस हत्या के आरोपी। (Twitter) 

Udaipur Murder Case: राजस्थान के उदयपुर में एक 8 साल के बच्चे के सोशल मीडिया पोस्ट को लेकर उसके पिता की नृशंस कर देने का मामला गरमाता जा रहा है। पेशे से टेलर मृतक कन्हैयालाल तेली की हत्या के बाद नाराज लोग सड़क पर उतर गए हैं। शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए 24 घंटे के लिए इंटरनेट बंद कर दिया गया है। वहीं इलाके के एक मस्जिद पर पत्थरबाजी की भी खबर है। हालांकि, पुलिस वहां से भीड़ को हटाने में कामयाब रही।

इस जघन्य वारदात को लेकर सियासी बयानबाजी भी शुरू हो गई है। एक – एक कर नेताओं की प्रतिक्रिया आने लगी है। राजस्थान में विपक्ष की भूमिका निभा रही बीजेपी ने अशोक गहलोत सरकार पर जोरदार हमला बोला है। वहीं कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने घटना को स्तब्ध करने वाला बताते हुए कहा कि धर्म के नाम पर इस तरह की बर्बरता बर्दाश्त नहीं की जा सकती। एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने भी इस पर ट्वीट किया है।

उदयपुर हिंसा पर बोले राहुल

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और सांसद राहुल गांधी (Congress Leader Rahul Gandhi) ने उदयपुर हिंसा पर ट्वीट किया है। उन्होंने ट्वीट कर कहा, उदयपुर में हुई जघन्य हत्या से मैं बेहद स्तब्ध हूं। धर्म के नाम पर बर्बरता बर्दाश्त नहीं की जा सकती। इस हैवानियत से आतंक फैलाने वालों को तुरंत सख़्त सज़ा मिले। हम सभी को साथ मिलकर नफ़रत को हराना है। मेरी सभी से अपील है, कृपया शांति और भाईचारा बनाए रखें।

राजस्थान नेता प्रतिपक्ष का बयान

राजस्थान विधानसभा के नेता प्रतिपक्ष गुलाबचंद कटारिया (Leader of Opposition Gulabchand Kataria) ने कहा कि ये एक बड़े गिरोह की साजिश का हिस्सा है। परिवार के किसी सदस्य को सरकारी नौकरी दी जाए और साथ ही दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए।

राज्यवर्धन सिंह राठौर ने गहलोत सरकार को ठहराया जिम्मेदार

पूर्व केंद्रीय मंत्री और बीजेपी नेता राज्यवर्धन सिंह राठौर ने उदयपुर हत्याकांड के लिए अशोक गहलोत सरकार को जिम्मेदार ठहराया है। उन्होंने ट्वीट कर कहा, उदयपुर की इस नृशंस घटना की जिम्मेदार गहलोत सरकार है। क्योंकि इस सरकार ने करौली दंगा के मुख्य दंगाई को खुला छोड़ा। टोंक में मौलाना ने हिंदुओं की गर्दन उतारने की धमकी दी, कोई कार्रवाई नहीं हुई। यह हत्यारा भी वीडियो बनाकर नरसंहार की धमकी देता रहा, पर सरकार चुप्पी साधे रही।

वहीं बीजेपी आईटी सेल के प्रमुख अमित मालवीय (BJP IT cell chief Amit Malviya) ने ट्वीट कर कहा कि उदयपुर में दो मुस्लिमों ने एक हिंदू दुकानदार कन्हैयालाल का उसकी दुकान के अंदर हत्या कर दी। उन्होंने एक वीडियो जारी कर इसकी जिम्मेदारी ली है। हथियार दिखाकर पीएम मोदी को भी धमकी दी है। सीएम अशोक गहलोत ने हालांकि इस मामले की जांच का वादा किया है।

आम आदमी पार्टी के सीनियर नेता और राज्यसभा सांसद संजय सिंह (Rajya Sabha MP Sanjay Singh) ने भी इस नृशंष हत्या की निंदा करते हुए ट्वीट किया है। उन्होंने ट्वीट कर कहा कि ये दरिन्दे हैं, इनको फांसी दो, राजस्थान सरकार जागो।

ओवैसी ने ट्वीट कर कही यह बात

एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी (AIMIM chief Asaduddin Owaisi) ने भी उदयपुर हत्या मामले पर अपनी प्रतिक्रिया दी है। ओवैसी ने ट्वीट कर कहा कि उदयपर में हुई क्रूर हत्या निंदनीय है। ऐसी हत्या को कोई डिफ़ेंड नहीं कर सकता। हमारी पार्टी का मुसलसल स्टैंड यही है कि किसी को भी क़ानून को अपने हाथों में लेने का हक़ नहीं है। हमने हमेशा हिंसा का विरोध किया है। उन्होंने अपने अगले ट्वीट में दोषियों के खिलाफ सरकार से एक्शन लेने की मांग की है।

गजेंद्र सिंह शेखावत का बयान

केंद्रीय जलशक्ति मंत्री और जोधपुर से सांसद गजेंद्र सिंह शेखावत ने उदयपुर की घटना की निंदा करते हुए राजस्थान सरकार पर हमला बोला है। उन्होंने ट्वीट कर कहा उदयपुर के एक सीधे-सादे नागरिक की बर्बरता से हत्या और आरोपियों द्वारा वीडियो बनाकर अपराध स्वीकारना बताता है कि तुष्टिकरण सीमाएं लांघ जाए तो वातावरण खूनी वैमनस्य का शिकार हो जाता है।

Tags:    

Similar News