परमाणु बम होगा बेअसर, तैयार हो रहा ऐसा घर, जानें क्या हैं खूबियां...

इस घर में बहुत सारी खूबियां है, सबसे बड़ी बात यह घर पूरी तरह से कम्प्यूटराइज़्ड है। एक बटन दबाते ही यह घर पूरी तरह से कंक्रीट की दीवारों से घिर जाता है और देखते ही देखते पूरा घर एक किले में तब्दील हो जाता है...

Update: 2020-08-17 14:08 GMT
एक ऐसा घर जिसपर परमाणु बम होगा बेअसर

आशुतोष त्रिपाठी

जब बात घर की आती है तो सभी का एक सपना होता है कि उसका घर दुनिया का सबसे सुन्दर घर हो, लेकिन आज के समय में घर सुन्दर होने के साथ-साथ सुरक्षित होना भी जरुरी हो गया है। इसलिए हम जब घर खरीदते हैं या बनवाते हैं तो घर की सिक्योरिटी का विशेष ध्यान रखते हैं। आज हम आपको एक ऐसे घर के बारे में बताने जा रहे हैं जो इस दुनिया का सबसे सुरक्षित घर माना गया है। ऐसा माना गया है कि अगर इस घर के ऊपर परमाणु बेम भी गिरा दिया जाए तो वो भी बेअसर होगा।

ये भी पढ़ें: मौत का सामान हैः बिक रहे आकर्षक और लुभावने वायरस ब्लॉकर कार्डस

पोलैंड की आर्किटेक्चर कंपनी ने बनाया है मकान

पोलैंड की राजधानी वारसॉ में रहने वाले एक शख्स ने एक ऐसा घर बनवाने के बारे में सोचा जो बेहद ही सुरक्षित हो और इसके लिए उसने वहीँ पोलैंड की एक आर्किटेक्चर से संपर्क किया। कंपनी ने उनकी सभी बातें सुनकर उन्हें सबसे सुरक्षित मकान बनाकर देने का भरोसा दिया आर्किटेक्चर केडब्ल्यूके प्रोम्स ने इस घर को बनाना एक चुनौती के रूप में लिया और उन्होंने अपने क्लाइंट को जितना चाहता था, उससे भी बेहतर सुरक्षा वाला घर बना कर दिया।

ये भी पढ़ें: पुलिस पर हमला: फिर हुआ कानपुर कांड, अपराधी को पकड़ने गए सिपाही घायल

क्या हैं खूबियां

इस घर में बहुत सारी खूबियां है, सबसे बड़ी बात यह घर पूरी तरह से कम्प्यूटराइज़्ड है। एक बटन दबाते ही यह घर पूरी तरह से कंक्रीट की दीवारों से घिर जाता है और देखते ही देखते पूरा घर एक किले में तब्दील हो जाता है, घर की दीवारें इतनी मजबूत है कि इन दीवारों पर बड़े-बड़े बम तक की परमाणु बम का भी कोई असर नहीं होगा। जब यह घर एक बार बंद हो जाए तो लाख कोशिशों के बाद भी कोई इस घर में प्रवेश नहीं कर सकता है।

इस घर को बनाने वाली कंपनी के मुताबिक, इस मजबूत और सुरक्षित घर के अंदर का नजारा भी बेहद ही खूबसूरत है। घर के बाहर एक स्विमिंग पूल भी है। हालांकि इस स्विमिंग पुल को कवर नहीं किया जाता है।

ये भी पढ़ें: ताबड़तोड़ चले पत्थर: छेड़छाड़ के विरोध में दो पक्षों में फायरिंग, चार घायल

Tags:    

Similar News