2020 में टीम इंडिया का प्रदर्शन, किसने लगाया शतक, देखें खिलाडियों का रिपोर्ट कार्ड

भारतीय टीम ने साल 2020 में अब तक टोटल 4 टेस्ट मैच खेले हैं । जिनमें से तीन टेस्ट मैचों में हार और एक टेस्ट मैचों में जीत मिली। भारतीय टीम को जीत ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मिली थी। न्यूजीलैंड दौरे पर गए टीम इंडिया ने 2020 के शुरुआत में दो मैचों की टेस्ट सीरीज विराट की कप्तानी में खेली जहां टीम को हार मिली थी।

Update: 2020-12-31 13:38 GMT
2020 में टीम इंडिया का प्रदर्शन, किसने लगाया शतक, देखें खिलाडियों का रिपोर्ट कार्ड

नई दिल्ली: वैश्विक महामारी कोरोना वायरस कि वजह से इस खेल जगत भी ठप्प पड़ा हुआ था। भारतीय टीम मार्च से लेकर नवंबर तक कोई टेस्ट मैच नहीं खेला। महामारी आने से पहले न्यूजीलैंड दौरे पर गई भारतीय टीम ने दो टेस्ट मैचों की सीरीज खेली थी। दिसंबर में ऑस्ट्रेलिया दौरे पर गई मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में टीम इंडिया ने अब जाकर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चार मैचों की टेस्ट सीरीज से अभी दो टेस्ट मैच खेले हैं। तीसरा टेस्ट मैच सिडनी में 7 जनवरी से शुरू होगा।

यह भी पढ़ेें… IND vs AUS: रोहित पर शास्त्री ने दिया ये बयान, तीसरे टेस्ट में ऐसी होगी टीम इंडिया

कोहली की कप्तानी में मिली हार

भारतीय टीम ने साल 2020 में अब तक टोटल 4 टेस्ट मैच खेले हैं । जिनमें से तीन टेस्ट मैचों में हार और एक टेस्ट मैचों में जीत मिली। भारतीय टीम को जीत ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मिली थी। न्यूजीलैंड दौरे पर गए टीम इंडिया ने 2020 के शुरुआत में दो मैचों की टेस्ट सीरीज विराट की कप्तानी में खेली जहां टीम को हार मिली थी। इसके बाद विराट की ही कप्तानी में दिसंबर में कंगारू टीम के खिलाफ एडिलेड में भी टीम को हार मुँह देखना पड़ा। कुल मिलकर यह हैं कि विराट कोहली की कप्तानी में भारतीय टीम ने इस वर्ष कोई भी टेस्ट मैच कि जीत अपने नाम नहीं कर पाई हैं। टीम इंडिया को अजिंक्य रहाणे कि कप्तानी ने एक टेस्ट मैच में जीत हासिल हुई।

अजिंक्य रहाणे बने एकमात्र शतक लगाने वाले खिलाड़ी

2020 के आखिरी टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया के मेलबर्न मैदान में कप्तान अजिंक्य रहाणे की कप्तानी में फिल्ड पर उतरे तो उनको सफलता हाथ लगी। उनकी कप्तानी में टीम इंडिया जीत गई। मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में अजिंक्य रहाणे ने पहली पारी में 112 रन की पारी खेलकर टीम की जीत में बड़ी भूमिका निभाई थी। इस तरह अजिंक्य रहाणे 2020 में भारतीय टीम में टेस्ट मैच में एकमात्र शतक लगाने वाले खिलाड़ी भी रहे।

यह भी पढ़ेें… BJP में शामिल हुआ ये दिग्गज क्रिकेटर, जानिए इनके बारे में

चेतेश्वर पुजारा दूसरे नंबर बने रहे

अब तक टीम तरफ से 2020 में अजिंक्य रहाणे टेस्ट मैच में सबसे अधिक रहाणे बनाने वाले खिलाडी रहे। रहाणे ने 2020 में 4 टेस्ट मैचों में 272 रन बनाए और उनका औसत 38.85 का रहा। खेले गए इन मैचों में अजिंक्य रहाणे का बेस्ट स्कोर 112 रन का रहा। एक शतक लगाया। क्रिकेट मैच में इस साल भारतीय टीम में दूसरे नंबर पर सबसे ज्यादा रन बनाने वाले चेतेश्वर पुजारा रहे। चेतेश्वर पुजारा का 4 टेस्ट में कुल स्कोर 20.37 की औसत से 163 रन बनाए और उनका बेस्ट स्कोर 54 रन रहा।

यह भी पढ़ेें…Team India को बड़ा झटका: तेज गेंदबाज उमेश यादव Ind vs Aus टेस्ट सीरीज से बाहर

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News