T20 World Cup 2022: इंग्लैंड का आज होगा न्यूज़ीलैंड से सामना, सेमीफाइनल की रेस के लिए जीत बेहद जरूरी

T20 World Cup 2022: टी20 विश्व कप 2022 में मंगलवार को इंग्लैंड और न्यूज़ीलैंड के बीच बड़ा ही अहम मुकाबला खेला जाएगा। दोनों टीमें ब्रिस्बेन के मैदान पर आमने-सामने होगी। आज का मुकाबला न्यूज़ीलैंड से ज्यादा इंग्लैंड के लिए महत्वपूर्ण माना जा रहा है।

Written By :  Suryakant Soni
Update: 2022-11-01 02:35 GMT

T20 World Cup 2022

T20 World Cup 2022: टी20 विश्व कप 2022 में मंगलवार को इंग्लैंड और न्यूज़ीलैंड के बीच बड़ा ही अहम मुकाबला खेला जाएगा। दोनों टीमें ब्रिस्बेन के मैदान पर आमने-सामने होगी। आज का मुकाबला न्यूज़ीलैंड से ज्यादा इंग्लैंड के लिए महत्वपूर्ण माना जा रहा है। अगर इंग्लैंड टीम को सेमीफाइनल की रेस में बना रहना है तो आज हर हाल में जीत जरूरी है। जोस बटलर की कप्तानी में इंग्लैंड ने तीन मैचों में से सिर्फ एक में जीत दर्ज की है, जबकि एक मैच बारिश के कारण रद हो गया और आयरलैंड के खिलाफ डकवर्थ लुइस नियम के तहत मिली हरा से अंग्रेज टीम का समीकरण बिगड़ गया। चलिए जानते है आज के मैच से जुड़ी महत्वपूर्ण बातों के बारे में...

इन खिलाड़ियों पर रहेगी नज़र:

इंग्लैंड की टीम इस खिताब जीत की सबसे प्रबल दावेदार थी, लेकिन बारिश ने उनका सारा समीकरण बिगाड़ दिया। लेकिन अब इंग्लैंड की टीम बाकि बचे मैचों में कोई कसर नहीं छोड़ना चाहती है। इंग्लैंड इस खेल में अच्छा प्रदर्शन करने के लिए जोस बटलर, मोईन अली, लियाम लिविंगस्टोन और सैम कुरेन के प्रदर्शन पर निर्भर करेंगे। इस मैच को जीतकर इंग्लैंड टीम भी सेमीफाइनल की रेस में बना रहना चाहती है। वहीं दूसरी तरफ अगर आज कीवी टीम इस मुकाबले को जीत लेती है तो उनका सेमीफाइनल का टिकट पक्का माना जाएगा। इस टूर्नामेंट में ग्लेन फिलिप्स और ट्रेंट बोल्ट का प्रदर्शन बेहद शानदार रहा है। ऐसे में आज एक बार फिर इंग्लैंड की टीम को इन दो खिलाड़ियों से सचेत रहना पड़ेगा।

पिच रिपोर्ट:

आपको बता दें दोनों टीमों के बीच यह मुकाबला ब्रिस्बेन के मैदान पर खेला जाएगा। यहां तेज़ गेंदबाज़ों को काफी मदद मिलती है। पिछले कई मैचों के आंकड़ों पर नज़र डाले तो पता चलता है कि पहली पारी में 150 रन से ज्यादा बनाने की उम्मीद है। दोनों टीमों के खिलाड़ियों को देखते हुए आज एक बड़ा रोमांचक मुकाबला होने की पूरी उम्मीद है। अब देखना है कि इंग्लैंड की टीम आज के मैच में कीवी टीम से पार पाती है या नहीं..?

इंग्लैंड बनाम न्यूजीलैंड संभावित प्लेइंग 11:

इंग्लैंड: जोस बटलर, एलेक्स हेल्स, डेविड मालन, बेन स्टोक्स, हैरी ब्रुक, मोइन अली, लियाम लिविंगस्टोन, सैम कुरेन, क्रिस वोक्स, आदिल राशिद, मार्क वुड

न्यूजीलैंड: फिन एलन डेवोन कॉनवे, विलियमसन, ग्लेन फिलिप्स, मिशेल, नीशम, सेंटनर, ईश सोढ़ी, साउथी, बोल्ट, फर्ग्यूसन 

Tags:    

Similar News