World Cup 2019: आज ऑस्ट्रेलिया से वेस्टइंडीज की भिड़ंत

आज विश्व कप 2019 में ऑस्ट्रेलिया और वेस्टइंडीज की टीमें आमने-सामने होंगी। दोनों टीमें इस समय शानदार फॉर्म में हैं और दोनों ही टीमों में धाकड़ खिलाड़ी मौजूद हैं। विश्व कप में वेस्टइंडीज और ऑस्ट्रेलिया की टीमें 20 साल बाद आमने-सामने होंगी।

Update: 2019-06-06 04:53 GMT

नॉटिंघमः आज विश्व कप 2019 में ऑस्ट्रेलिया और वेस्टइंडीज की टीमें आमने-सामने होंगी। दोनों टीमें इस समय शानदार फॉर्म में हैं और दोनों ही टीमों में धाकड़ खिलाड़ी मौजूद हैं। विश्व कप में वेस्टइंडीज और ऑस्ट्रेलिया की टीमें 20 साल बाद आमने-सामने होंगी।

पिछली बार 1999 में ऑस्ट्रेलिया ने वेस्टइंडीज को हराया था। इंग्लैंड के मैदानों पर दोनों टीमों के बीच अब तक 5 मुकाबले हुए। इनमें से शुरुआती चार वेस्टइंडीज ने जीते थे। वहीं, ऑस्ट्रेलिया को सिर्फ एक ही जीत मिली।

यह भी पढ़ें...दक्षिण एशियाई लोगों में हृदय संबंधी बीमारियों से निपटने के लिए पेश किया गया विधेयक

विश्व कप 2019 में ऑस्ट्रेलिया ने अपने पहले मैच में अफगानिस्तान को सात विकेट से हराया था। तो वहीं वेस्टइंडीज ने भी पाकिस्तान को सात विकेट से हराया था।

ऑस्ट्रेलिया की टीम पूरे फॉर्म में है। उसने एक जनवरी से लेकर अब तक 14 मैच खेले। इनमें 10 जीते और सिर्फ 4 हारे। ऑस्ट्रेलियाई टीम पिछले 9 मैच में नहीं हारी है। वेस्टइंडीज की बात करें तो इस साल उसने 11 में से 5 मैच जीते और 5 हारे। एक में नतीजा नहीं निकला।

यह भी पढ़ें...ऑपरेशन ब्लूस्टार की बरसी पर अमृतसर में बढ़ाई गई सुरक्षा, 3 हजार से अधिक सुरक्षाकर्मी तैनात

टीमें (सम्भावित) :

ऑस्ट्रेलिया : एरॉन फिंच (कप्तान), जेसन बेहरनडार्फ, एलेक्स कैरी (विकेटकीपर), नाथन कल्टर नाइल, पैट कमिंस, उस्मान ख्वाजा, नाथन लॉयन, शॉन मार्श, ग्लैन मैक्सवेल, केन रिचर्डसन, स्टीव स्मिथ, मिशेल स्टार्क, मार्कस स्टोइनिस, डेविड वार्नर, एडम जाम्पा।

वेस्टइंडीज : जेसन होल्डर (कप्तान), क्रिस गेल, इविन लुइस, डारेन ब्रावो, शिमरोन हेटमायेर, एशले नर्स, फाबियान एलेन, आंद्रे रसेल, कार्लोस ब्रैथवेट, निकोलस पूरन (विकेटकीपर), शाई होप (विकेटकीपर), केमर रोच, ओशाने थॉमस, शेनन गैब्रिएल, शेल्टन कॉटरेल।

Tags:    

Similar News